Home नरेंद्र मोदी विशेष सोशल मीडिया के बादशाह हैं पीएम मोदी: इंस्टाग्राम पर हैं विश्व के...

सोशल मीडिया के बादशाह हैं पीएम मोदी: इंस्टाग्राम पर हैं विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, ट्रंप हैं काफी पीछे

115
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकप्रियता के मामले में सोशल मीडिया के बादशाह हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज विश्व के सबसे ताकतवर और लोकप्रिय नेताओं के क्रम में सबसे शीर्ष पर हैं। फोटो-शेयरिंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री मोदी नंबर एक पायदान पर विराजमान हैं।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ट्विप्लोमैसी के मुताबिक, 15.4 मिलियन फॉलोअर के साथ इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री मोदी सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं। इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो 12.2 मिलियन फॉलोअर के साथ उनसे पीछे हैं जबकि 10 मिलियन फॉलोअर के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तीसरे स्थान पर हैं।

रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेता भी हैं।

ट्विप्लोमैसी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी के साथ नवविवाहित भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की तस्वीर किसी भी विश्व नेता द्वारा पोस्ट की जाने वाली सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है। इस फोटो को 1,834,707 लाइक मिले हैं।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

Met @virat.kohli and @anushkasharma. Congratulated them on their wedding.

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

इसके साथ ही विश्व आर्थिक मंच 2018 से पहले बर्फीले डेवोस में प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर कुल 1,635,978 लाइक के साथ दूसरी सबसे पसंदीदा तस्वीर है।

प्रधानमंत्री मोदी आए दिन सोशल मीडिया पर नया कीर्तिमान स्थापित करते रहे हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर पीएम मोदी ने फॉलोअर्स की संख्या 44.6 मिलियन यानि 4 करोड़ 46 लाख पार कर गई है जबकि वह मात्र 2068 लोगों को फॉलो करते हैं।

फेसबुक पर 4 करोड़ 33 लाख लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पेज को लाइक करते हैं।

लिंक्डइन पर प्रधानमंत्री मोदी के 27 लाख 54 हजार फॉलोअर हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के यू-ट्यूब चैनल के सब्सक्राइबरों की संख्या 13 लाख के पार पहुंच गयी है।

जाहिर है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। लोग एक राजनेता के तौर पर पीएम मोदी को काफी पसंद कर रहे हैं और उनके बारे में जानना चाहते हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि पीएम मोदी राजनीति के ही नहीं सोशल मीडिया के भी किंग हैं।

LEAVE A REPLY