Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने मांगे मन की बात के लिए सुझाव

प्रधानमंत्री मोदी ने मांगे मन की बात के लिए सुझाव

182
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने दिवाली के अवसर पर यानी 27 अक्टूबर को देशवासियों के साथ ‘मन की बात’ करेंगे। उन्होंने 27 अक्तूबर को आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ के लिए देशवासियों से सुझाव मांगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी हर माह आखिरी रविवार को रेडियो के माध्यम से देशवासियों से मन की बात करते हैं। प्रधानमंत्री का लोगों के साथ यह संवाद काफी लोकप्रिय है। इस रेडियो कार्यक्रम को तमाम न्यूज चैनल भी प्रसारित करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी आम लोगों से मिले सुझावों में से कुछ का चयन कर अपने कार्यक्रम में उसे शामिल करते हैं और लोगों को उस बारे में बताते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं इस महीने मन की बात के लिए आपके विचारों को जानने के लिए उत्सुक हूं। आप फोन के माध्यम से 1800117800 (टोल फ्री) नंबर पर डायल कर पर अपने सुझाव रिकॉर्ड करा सकते हैं। इसके साथ ही मोदी एप पर सुझाव भेज सकते हैं। आप माय गॉव पर भी अपना विचार रख सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने 29 सितंबर को अपने रेडियो कार्यक्रम में इस दिवाली से ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान शुरू करने की बात की थी। मोदी ने नागरिकों से भारत की लक्ष्मी हैशटैग का उपयोग कर देश की बेटियों की उपलब्धि को रेखांकित करने का आह्वान किया था।

Leave a Reply