Home चुनावी हलचल हिमाचल में आज जमानती सरकार चल रही है- पीएम मोदी

हिमाचल में आज जमानती सरकार चल रही है- पीएम मोदी

162
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 3 अक्तूबर को हिमाचल प्रदेश में लगभग 15 हजार करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। इसमें बिलासपुर में 1300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला एम्स भी शामिल है। इसके बाद पीएम मोदी ने बिलासपुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया। इस रैली में उन्होंने राज्य सरकार और कांग्रेस पार्टी की कारगुजारियों को उजागर किया। आभार रैली में उमड़ी भीड़ को देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने टिप्पणी की, कि यह तो आठ मंजिली सभा है।

भ्रष्टाचार ने देश को खोखला कर दिया है- पीएम मोदी
भ्रष्टाचार के मसले पर प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आज जमानती सरकार चल रही है। उनके अनुसार जब कांग्रेस के नेताओं से पूछा गया कि राज्य में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे मुख्यमंत्री को बदलते क्यों नहीं तो कांग्रेसी बोले हमारी पूरी पार्टी ही जमानती है। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या हिमाचल की जमानती सरकार को मुक्ति देनी चाहिए कि नहीं ? दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों नेशनल हेराल्ड केस में अभी जमानत पर बाहर हैं। इस अवसर पर पीएम ने कहा कि पहले हमारा देश गरीब नहीं था, लेकिन भ्रष्टाचार ने इस देश को खोखला कर दिया है। उन्होंने कहा कि तीन साल हो गए उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है। 2014 के पहले पूछा जाता था कि कितने गए और आज उनसे पूछा जाता है कि कितने आए ? यही बदलाव है।

हिमाचल को 15 हजार करोड़ की योजनाओं का उपहार
पीएम मोदी ने कहा है कि बिलासपुर में 1300 करोड़ की लागत से बनने वाला एम्स हिमाचल प्रदेश के लिए संजीवनी साबित होगा और इससे यहां पर टूरिज्म को भी लाभ मिलेगा। पीएम ने कहा कि यहां पर एम्स में 3 हजार लोग काम करेंगे, जिससे क्षेत्र के लोगों के लिए भी रोजगार के अवसर पैदा होंगे। पीएम ने हिमाचल में IIIT का भी शिलान्यास किया है। उनके अनुसार इसके चलते एक तरह से आधुनिक हिमाचल का शिलान्यास हुआ है। इसके साथ ही पीएम ने 60 वर्षों से लटके पड़े 70 करोड़ के स्टील इंडस्ट्रीज का भी लोकार्पण किया है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सारे लटके हुए प्रोजेक्ट को मंजूरी दे रही है। उन्होंने हिमाचल में 15 हजार करोड़ के कुल 13 प्रोजेक्ट का जिक्र किया जिनमें ट्रांसपोर्ट के 7, पेट्रोलियम के 2, पावर के 2, रेलवे का 1, शहरी विकास के 1 शामिल हैं।

इस अवसर पर पीएम ने इंद्रधनुष योजना के तहत टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों के लिए इसी सप्ताह देशभर में एक विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का भी ऐलान किया। पीएम ने सभी देशवासियों से आग्रह किया है कि इस अभियान के साथ जुड़ें और टीकाकरण से वंचित रहे बच्चों को टीका अवश्य दिलवाएं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक के सालगिरह पर मीडिया के रोल की काफी सराहना की। उन्होंने वन रैंक, वन पेंशन, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना पर भी विस्तार से बात की। साथ ही स्वच्छता के क्षेत्र में कमाल दिखाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लोगों की खूब सराहना की।

रैली से जुड़ी तस्वीरें-

LEAVE A REPLY