Home चार साल बेमिसाल राजस्थान के भविष्य के लिए भाजपा को वोट दीजिएः प्रधानमंत्री मोदी

राजस्थान के भविष्य के लिए भाजपा को वोट दीजिएः प्रधानमंत्री मोदी

80
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के बेहतर भविष्य के लिए मतदाताओं से एक बार फिर भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए हनुमानगढ़, सीकर और जयपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक ओर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तो दूसरी ओर देश की कई समस्याओं को जन्म देने के लिए कांग्रेस के लंबे शासनकाल को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने तय कर लिया है कि वो एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाएगा। उन्होंने आजादी से अब तक की कई समस्याओं को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा।    

पीएम मोदी ने कहा, “हम किसान को अन्नदाता के साथ-साथ ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं। हम देश में सूर्यशक्ति की ऊर्जा की क्रांति ला रहे हैं। हम किसानों से कह रहे हैं कि खेतों में सोलर पंप लगाइए। किसानों को हमने 28 लाख सोलर पंप देने का फैसला किया है। इससे बहुत सारे किसानों की बिजली का बिल खत्म हो जाएगा। अपने खेत में जितनी जरूरत है, उससे ज्यादा बिजली पैदा होगी तो सरकार वो बिजली खरीद लेगी। किसानों को उसका पैसा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हमारे देश का जवान चालीस साल से ‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग कर रहा था। चालीस वर्षों तक यह मामला लटका रहा। वर्ष 2014 में दिल्ली में सरकार बदल गई। आपने मुझे प्रधानसेवक के रूप में सेवा करने का मौका दिया और हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन पर काम करना शुरू किया। हमने 11 हजार करोड़ रुपये  देश के सेवानिवृत्त जवानों के लिए दे दिया। चालीस साल पुरानी इस मांग को पूरा करने में आपके एक वोट ने मदद की। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वर्ष 2014 में मेरी सरकार बनने के पहले तक विधवा पेंशन, मध्याह्न भोजन, स्कॉलरशिप आदि के नाम पर पेंशन लेने वाले साढ़े 6 करोड़ ऐसे लोग थे, जिनका इस दुनिया में अस्तित्व ही नहीं था। इसमें 90 हजार करोड़ रुपये खर्च होते थे। हमने सालाना यह 90,000 करोड़ रुपये बचा लिए। ये पैसे भी आपके वोट की ताकत के कारण ही बच पा रहे हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक से सेना ने दिखाया शौर्य

पाकिस्तानी सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के भारतीय सेना के साहस और शौर्य की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान वाले चोरी-छुपे हमारे जवानों को मार कर भाग जाते थे। भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक करके दिखा दिया कि कैसे जवाब दिया जाता है। इसने हमारी सेना की ताकत दिखाई थी। ये सर्जिकल स्ट्राइक भी आपके वोट की ताकत से ही संभव हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के लिए प्रारंभ की गई केंद्र की आयुष्मान भारत योजना की चर्चा करते हुए स्वास्थ्य के क्षेत्र में वसुंधरा राजे सरकार की उपलब्धियों को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा, “आजादी के पैंसठ साल तक राजस्थान में कुल 11 मेडिकल कॉलेज बनाए गए। जबकि, वसुंधरा जी की सरकार ने सिर्फ पांच साल में 11 मेडिकल कॉलेज बना दिए।” 

सीकर की सभा में श्री मोदी ने कहा कि मैं सीकर और झुनझुनु का अभिनंदन करना चाहता हूं। आपने ऐसा काम किया है, जो पूरे हिन्दुस्तान को प्रेरणा दे रहा है। आज से 15 साल पहले यहां 1000 बेटे पर 850 बेटी पैदा होती थी। लेकिन, यहां एक जागरूकता आई। बेटियों के प्रति मान-सम्मान बढ़ा, और आज 1000 बेटों पर बेटियों की संख्या 960 तक पहुंच गई। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओको इस तरह अपनाने के लिए मैं वसुंधरा जी का अभिनंदन करना चाहता हूं। हमारी सरकार ने बेटियों से बलात्कार करने वालों को फांसी की सजा देने का कानून बनाया। बलात्कारियों के खिलाफ ऐसा कठोर कानून भी आपके एक वोट के कारण ही बन पाया।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के प्रत्येक परिवार तक रसोई गैस कनेक्शन पहुंचाने के उद्देश्य वाली उज्ज्वला योजना की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार बनने तक पूरे देश में 13 करोड़ कनेक्शन दिए गए थे। लेकिन, हमने सिर्फ चार साल में 12 करोड़ कनेक्शन दे दिए। इनमें 6 करोड़ कनेक्शन मुफ्त में गरीब लोगों को दिए गए।

हनुमानगढ़ की सभा में नवनिर्मित करतारपुर कॉरिडोर की उपयोगिता की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के समय जो गलतियां हुईं, उनका खामियाजा अभी तक भुगतना पड़ रहा है। बंटवारे के समय हुई गलती के कारण यहां से सिर्फ तीन किलोमीटर दूर गुरुनानक देव की साधनाभूमि करतारपुर साहब पाकिस्तान में चला गया। अब हमने करतारपुर कॉरिडोर बना दिया है। कोई भी हिन्दुस्तानी करतारपुर चला जाएगा और मत्था टेक कर लौट आएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान को बीमारू राज्यों की श्रेणी से बाहर निकालने के लिए मैं वसुंधरा जी की सरकार को  बधाई देता हूं। राजस्थान आज देश मे आर्थिक ताकत बनने की ओर अग्रसर है। देश में ‘बॉटम फाइव’ के स्तर से उठकर राजस्थान ‘टॉप फाइव’ में पहुंच चुका है।     

विकास की गंगा 

पीएम मोदी ने कहा, हम विकास की गंगा लेकर चल पड़े हैं। इस विकास की गंगा की धाराएं हैं- बेटे-बेटियों को पढ़ाई, नौजवानों को कमाई, किसानों को सिंचाई, बुजुर्गों को दवाई, जनता को सुनवाई। 

हनुमानगढ़ की सभा में पीएम मोदी ने मां भद्रकाली और गुरु गोविंद सिंह जी का स्मरण किया। 4 दिसंबर को नौसेना दिवस के अवसर पर जनता को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सेना का नेतृत्व इसी धरती के बेटे एडमिरल विजय सिंह शेखावत ने किया था, और एडमिरल मानवेन्द्र सिंह जी ने नौसेना के प्रमुख के रूप में देश की सेवा की थी। पीएम मोदी ने मेक इन इंडिया के तहत बनी और पतवार के सहारे चलने वाली एक छोटी सी नाव लेकर समुद्र मार्ग से पूरी दुनिया का भ्रमण करने वाली बेटियों को भी बधाई दी।  

इन सभाओं में जुटी भारी भीड़ को धन्यवाद देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सर्दी के मौसम में भी इतनी बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति से स्पष्ट है कि राजस्थान ने भाजपा के विकास के साथ चलना तय कर लिया है। दिल्ली के एअरकंडीशंड कमरों मे बैठ कर आकलन करने वालों को हवा का रुख समझ लेना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, “आपने एक ऐसे व्यक्ति को पीएम बनाया है, जो जीता है तो सिर्फ आपके लिए,वो जागता है तो सिर्फ आपके लिए, वो जूझता है तो सिर्फ आपके लिए और झुकता भी  है तो सिर्फ और सिर्फ आपके लिए। वोट सही जगह पर जाता है तो सिर्फ सरकार नहीं बनती है, आपका सही काम होता है, आपका भाग्य बदलता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सीकर को शौर्य, शिक्षा, संस्कार और वीरों को जन्म देने वाली धरती बताया। उन्होंने उपस्थित जनसैलाब से कहा कि आपके उमड़ते प्यार के सामने हर मैदान छोटा पड़ रहा है।

जयपुर की सभा में पीएम मोदी ने त्रिवेणीधाम के आदर्श संत नारायण दास जी महाराज को श्रद्धांजलि दी। जयपुर को देश की आन-बान और शान बताते हुए उन्होंने कहा कि देश में जब भी पर्यटन की चर्चा होती है, तो बात जयपुर से शुरू होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि आपसे अनुरोध है कि राजस्थान ने उज्ज्वल भविष्य के लिए जो गति पकड़ी है, उसे बरकरार रखिए। राजस्थान ने ठान लिया है कि दोबारा भाजपा की सरकार बनाएंगे। नया राजस्थान बनाएंगे। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय से 7 दिसंबर को होने वाले मतदान में भाजपा के प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की।  

 

LEAVE A REPLY