Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार को दिया दिवाली का उपहार, 3,769 करोड़ की...

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार को दिया दिवाली का उपहार, 3,769 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

122
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मोकामा में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित किया। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ की और कहा कि नीतीश कुमार हमेशा बिहार के विकास से बारे में सोचते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि नीतीश जी और उनकी पूरी टीम के लोग बधाई के पात्र हैं क्योंकि केंद्र सरकार की योजनाओं को बिहार में लागू करने के लिए प्रयासरत रहते हैं। अब बिहार और केंद्र में एक ही सरकार है तो अब हम आपसी सहयोग से बिहार का और विकास करेंगे। अब हम कंधे से कंधा मिलाकर बेहतर काम कर रहे हैं, इससे बिहार के विकास की गाड़ी को अब कोई रोक नहीं सकता। 

बिहार को 3769 करोड़ की सौगात
प्रधानमंत्री ने बिहार को 3,769 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का सौगात दी। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय तथा राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन की चार-चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने यहां 1,161 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या-31 के औंटा-सिमरिया रोड को चार (फोर) लेन एवं छह लेन गंगा सेतु का निर्माण, 837 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एनएच-31 के बख्तियारपुर-मोकामा चार लेन निर्माण सहित कुल 3,031 करोड़ रुपये की लागत से चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा, मोदी पटना शहर के लिए 738.04 करोड़ रुपये की लागत से चार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं 235 किलोमीटर लंबा सीवर नेटवर्क योजनाओं का भी शिलान्यास किया।

अब किसी का घर नहीं रहेगा अंधेरा
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पूरा देश दिवाली की तैयारी कर रहा है और यहां छठ की तैयारी हो रही है। सबको दिवाली और छठ की बधाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि गंगा को बचाना भावी पीढ़ी की जिम्मेदारी है। इसे बचाने से जल की समस्या खत्म हो जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार मिलकर फ्री बिजली देंगे, हिंदुस्तान की जनता अब अंधकार में नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि शपथ लीजिए कि शौचालय की समस्या से माताओं और बहनों को उबारेंगे। जिस धरती पर बापू ने कदम रखा और चंपारण से इतनी बडी़ शुरुआत की, उस धरती को मेरा प्रणाम है। उस धरती के विकास के लिए ,पूर्वी भारत के विकास के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है।

 

LEAVE A REPLY