Home नरेंद्र मोदी विशेष मनीला के समाचार पत्रों में छाए प्रधानमंत्री मोदी

मनीला के समाचार पत्रों में छाए प्रधानमंत्री मोदी

79
SHARE

प्रधानमंत्री मोदी आसियान शिखर और पूर्वी एशिया सम्मेलन में हिस्सा भाग लेने के लिए 12 नवंबर को फिलीपीन्स की राजधानी मनीला पहुंचे। इस यात्रा के दौरान फिलीपीन्स के समाचार पत्रों ने प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ी खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया। आइये देखते हैं कि मनीला के समाचार पत्रों में प्रधानमंत्री मोदी कैसे छाये रहे।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किये जाने की खबर को प्रतिष्ठित समाचार पत्र Philippine Times ने तस्वीर के साथ प्रकाशित किया गया।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने चार समझौते किए। दोनों देशों के बीच हुए इन महत्वपूर्ण समझौतों को देश के अग्रणी समाचार पत्र Manila Bulletin ने महत्वपूर्ण स्थान देते हुए, तस्वीर के साथ खबर प्रकाशित की।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुलाकात पर विश्व की निगाहें लगी हुई थी, क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप ने APEC शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों पर दुनिया का ध्यान खिंचते हुए भारत के विकास के सफलता की तारीफ की थी। इस मुलाकात को सभी समाचार पत्रों ने प्रमुख घटना के रूप में लिया और समाचार को तस्वीरों के साथ प्रकाशित किया। फिलीपीन्स के Finger Lake Times ने हेडलाइन दिया- Trump meets India’s Modi in Philippines

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से मुलाकात को भी समाचार पत्रों ने प्रमुखता दी।

मनीला में प्रधानमंत्री मोदी की चावल अनुसंधान केन्द्र के दौरे को भी समाचार पत्रों में प्रमुख स्थान मिला। अनुसंधान केन्द्र की प्रयोगशाला का नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा गया। इस खबर पर फिलीपीन्स टाइम्स ने लिखा-Rice field laboratory named after PM Modi.


प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कृत्रिम अंग के दान की प्रशंसा करते हुए समाचार पत्रों में महत्वपूर्ण कवरेज मिला।

प्रधानमंत्री मोदी इस बार भी अपने व्यक्तित्व और अंदाज के कारण विश्व मीडिया में छाये रहे। समकालीन इतिहास में ऐसे कम राजनीतिक व्यक्ति हैं जो अपने कार्यों से विश्व पटल पर छाप छोड़ते हैं, उनमें से एक भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं।

LEAVE A REPLY