Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने दी लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने दी लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई

160
SHARE
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी है। लालकृष्ण आडवाणी का आज, 8 नवंबर को 92वां जन्मदिन है। आडवाणी जी का जन्म आठ नवंबर 1927 को कराची में हुआ था। इस अवसर पर प्रधानमंत्री उन्हें बधाई देने उनके आवास पर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें स्कॉलर, स्टेट्समैन और देश के सबसे सम्मानित नेताओं में से एक बताया। उन्होंने ट्वीट किया कि वह एक विद्वान, एक राजनीतिज्ञ और सबसे सम्मानित नेताओं में से एक हैं। नागिरकों को सशक्त करने की दिशा में आडवाणी जी के असाधारण योगदान को देश हमेशा याद रखेगा। आडवाणी जी के जन्मदिन पर मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लंबे और स्वस्थ्य जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने दशकों तक बीजेपी को विस्तार और आकार देने में अपनी भूमिका निभाई। पिछले कुछ सालों में हमारी पार्टी देश में अहम भूमिका में आई है तो इसके पीछे आडवाणी जी जैसे नेताओं और उनकी ओर से तैयार किए गए लाखों कार्यकर्ताओं का योगदान है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आडवाणी जी ने जनसेवा करते हुए हमेशा मूल्यों का ध्यान रखा। अपनी मूल विचारधारा से उन्होंने कभी भी समझौता नहीं किया। जब भी लोकतंत्र की रक्षा की बात आई तो वह सबसे आगे खड़े रहे। एक मंत्री के रूप में उनके प्रशासनिक कौशल की सराहना हर जगह होती है।

Leave a Reply