Home समाचार सरदार पटेल की अप्रतिम सेवा और योगदान को नहीं भूलेगा भारत: प्रधानमंत्री...

सरदार पटेल की अप्रतिम सेवा और योगदान को नहीं भूलेगा भारत: प्रधानमंत्री मोदी

111
SHARE
PM MODI IN RFU

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सरदार पटेल की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने रन फॉर यूनिटी (एकता के लिए दौड़) को भी हरी झंडी दिखाई। रन फॉर यूनिटी को संबोधिक करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा। और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने के लिए निरंतर प्रयास करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं। इसमें सरदार भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्य संभव बनाया जाएगा। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।”

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हम सरदार पटेल को उनकी जयंती पर नमन करते हैं। उनके अप्रतिम सेवा और योगदान को भारत कभी नहीं भूलेगा।” दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। देश 31 अक्टूबर को “राष्ट्रीय एकता दिवस” मनाता है।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “सत्ता में बैठे कुछ लोग सरदार पटेल के योगदान को भुलाने की कोशिश करते हैं। देश को आजादी मिलने से पहले और उसके बाद सरदार पटेल के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद ने सरदार पटेल को भुलाने के प्रति आगाह किया था और आज उनकी आत्मा जहां भी होगी खुश होगी।” इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, खेल एवं सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, क्रिकेटर सुरेश रैना और कई नामित खिलाड़ी मौजूद रहे। तस्वीरों में देखिए पूरा कार्यक्रम-

LEAVE A REPLY