Home नरेंद्र मोदी विशेष एक पल भी आराम नहीं करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

एक पल भी आराम नहीं करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

470
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम के प्रति समर्पण जगजाहिर है। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने एक दिन भी छुट्टी नहीं ली। व्यस्तता भरे गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव प्रचार कार्यक्रम के बाद भी वह मणिपुर, मिजोरम और मुंबई सहित कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी यह सब कर पाते हैं समय का सदुपयोग करके। भारी व्यस्तता के बीच प्रधानमंत्री मोदी समय का सदुपयोग किस तरह से करते हैं इसकी एक झलक आप 18 और 19 दिसंबर को उनके कार्यक्रम से देख सकते हैं।

18 दिसंबर सोमवार को गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों के वोटों की गिनती के दिन प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में व्यस्त रहें। संसद के शीतकालीन सत्र में भी हिस्सा लिया। संसद की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे पीएम मोदी के चेहरे पर जीत की खुशी साफ देखी गई और उन्होंने विक्ट्री निशान दिखाया।

संसद की कार्यवाही और प्रधानमंत्री कार्यालय में कई बैठकों के बाद प्रधानमंत्री मोदी सोमवार शाम बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश ने विकास के रास्ते को चुना है और इसी मार्ग से जन समस्याओं का समाधान भी होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में भारत को भी आगे जाने के लिए विकास की नई ऊंचाइयों को पार करना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि कहा जा रहा था कि जीएसटी के कारण बीजेपी खत्म हो जाएगी। लेकिन, हाल के चुनावों ने इन अफवाहों को गलत साबित कर दिया है। इस अवसर पर उन्होंने एक नया नारा भी दिया –“जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा।”

चुनावों में मिली जीत पर नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी सोमवार रात में ही ओखी तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए कर्नाटक के मंगलौर निकल गए।

अगले दिन मंगलवार, 19 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी लक्षद्वीप, केरल और तमिलनाडु के तूफान प्रभावित लोगों से मिले तथा उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया। प्रधानमंत्री ने यहां तूफान के बाद राहत कार्यों की भी समीक्षा की। पीएम मोदी ने ओखी तूफान से प्रभावित इन राज्यों के लिए 325 करोड़ राहत पैकेज की घोषणा की। यहां केंद्र सरकार पीएम आवास योजना के तहत 1400 आवास बनाएगी।

यहां से लौटने के बाद शाम में प्रधानमंत्री कार्यालय में कामकाज की समीक्षा की। प्रधानमंत्री के व्यस्त कार्यक्रम का सिलसिला यहीं नहीं थमा वह बुधवार सुबह फिर से बीजेपी संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए। संसद भवन में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत पार्टी के तमाम सांसदों ने हिस्सा लिया। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत पर सांसदों ने खड़े होकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया और बधाई दी।

LEAVE A REPLY