Home नरेंद्र मोदी विशेष राष्ट्रभक्ति, अंत्योदय और सुशासन के मंत्र को लेकर चल रही भाजपा के...

राष्ट्रभक्ति, अंत्योदय और सुशासन के मंत्र को लेकर चल रही भाजपा के प्रति देश विश्वास प्रकट कर रहा है- प्रधानमंत्री मोदी 

979
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के खरगोन में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। 2019 लोकसभा चुनाव अभियान के तहत यह सभा पीएम मोदी की आखिरी सभा रही। इस दौरान उन्होंने एक ओर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तो दूसरी ओर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि जनता खुद लड़ रही है। कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक देश कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार। पिछले तीन-चार दिन से तो मैं सुन रहा हूं- अबकी बार 300 पार। 

पीएम मोदी ने कहा, “मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश के मेरठ से हुई थी और आज इस चुनाव अभियान की आखिरी सभा मध्यप्रदेश के खरगोन में हो रही है। ऐतिहासिक नजर से देखें, तो मेरठ और खरगोन के बीच एक डोर ऐसी भी है, जिस पर अक्सर ध्यान कम जाता है। मेरठ हो या खरगोन, ये दोनों ही शहर राष्ट्रवाद की प्रेरणा से जुड़े हैं, 1857 के स्वातंत्र्य संग्राम से जुड़े हैं। मेरठ में जहां अंग्रेजों के खिलाफ सैनिकों ने आजादी के आंदोलन का बिगुल बजाया था, वहीं खरगोन की धरती पर महान योद्धा और स्वतंत्रता सेनानी भीमा नायक ने आदिवासी आंदोलन का नेतृत्व किया और मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी।”

पीएम मोदी ने कहा, “इस रविवार को जब आप मतदान केंद्र पर पहुंचेंगे तो आप इतिहास रचने वाले हैं। आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं। इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले, बल्कि विकसित और वैभवशाली नए भारत की नींव को मजबूत करने वाले हैं। 2019 का चुनाव पहले के चुनावों से भिन्न है, अभूतपूर्व है। इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है।”

पीएम मोदी ने कहा, “21वीं सदी के भारत, नए भारत के इन्हीं निर्माताओं के उत्साह का परिणाम है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कामरूप तक पूरा देश कह रहा है, अबकी बार मोदी सरकार। तीन-चार दिन से तो मैं सुन रहा हूं- अबकी बार 300 पार। मुझे प्रसन्नता है कि देश राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा, अंत्योदय के दर्शन और सुशासन के मंत्र को लेकर चल रही भाजपा के प्रति अपना विश्वास हिम्मत और हौसले के साथ प्रकट कर रहा है। आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को जनता-जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद मिला है। यह देश की भावना है कि आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाए।” 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आपका यह सेवक आदिवासी समाज की पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रहा है। मैं हर उस सामान्य परिवार का आज आभार व्यक्त करता हूं, जो चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ा रहा है। बीते 5 वर्षों में मैंने गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ पक्के घर बनाए। मैंने चुनाव प्रचार की शुरुआत यह कहकर की थी कि बीते 5 वर्ष मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के थे और आने वाला 5 वर्ष आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति के होंगे।”

उपस्थित जनसमूह से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मेरी खरगोन और धार के सभी मतदाताओं से अपील है कि 19 मई को भारी संख्या में मतदान केंद्र पर पहुंचें, कमल निशान पर बटन दबाएं। मजबूत भारत के लिए, एक मजबूत सरकार के लिए अपना भरपूर समर्थन दें।”

Leave a Reply