Home नरेंद्र मोदी विशेष जो लोग एक-दूसरे का मुंह देखने को तैयार नहीं थे, वे अब...

जो लोग एक-दूसरे का मुंह देखने को तैयार नहीं थे, वे अब गठबंधन कर रहे हैं- प्रधानमंत्री मोदी

241
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में मिशन 2019 का शंखनाद ताजनगरी आगरा से किया है। उन्होंने बुधवार को आगरा में गंगाजल प्रोजेक्ट समेत करीब 3000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। विकास कार्यों की सौगात के साथ पीएम मोदी ने सामान्य जाति के गरीबों को दिए जा रहे 10 प्रतिशत आरक्षण के फैसले की भी चर्चा की, और कहा कि हमारी सरकार ने दलित-आदिवासी या पिछड़ों से चोरी किए बिना सवर्णों को आरक्षण दिया है, जबकि पहले सरकारें चोरी कर तुष्टीकरण की झोली भरना चाहती थीं।  

पीएम मोदी ने कहा कि गरीबी किसी के विकास में अड़चन न बने, इसलिए यह आरक्षण की व्यवस्था की गई है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि सिर्फ आरक्षण ही नहीं, उसके साथ उच्च शिक्षा की सीटें 10 फीसदी बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है।

एक साथ चुनाव हों

आरक्षण को चुनावी स्टंट के आरोप का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में हर 6 महीने में कहीं न कहीं चुनाव होते रहते हैं, ऐसे में अगर पहले यह निर्णय लिया होता तो कहते कि चुनाव की वजह से ऐसा किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं इसीलिए कहता हूं कि एक साथ चुनाव कराए जाएं।

सपा-बसपा पर निशाना

पीएम मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि एक दूसरे के घोटालों-घपलों को छुपाने के लिए ऐसे लोग हाथ मिला रहे हैं जो कभी एक दूसरे का मुंह नहीं देखना चाहते थे। यहां तक कि लखनऊ के गेस्ट हाउस कांड को भी भुला दिया गया। ये सब इसलिए हो रहा है, क्योंकि चौकादीर जागता है और पूरी ईमानदारी के साथ खड़ा है। ये लोग चौकादीर को हटाने के लिए हर तिनके को जोड़ रहे हैं।

राफेल पर फटी रह गई आंखें

पीएम नरेंद्र मोदी ने राफेल पर संसद में रक्षा मंत्री द्वारा दी गई सफाई को सराहते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, ‘महिला रक्षा मंत्री ने जब सारे झूठ का पर्दाफाश कर दिया, तो उनकी आंख फटी रह गईं। महिला रक्षा मंत्री ने जब उनके झूठ का पर्दाफाश कर दिया तो महिला मंत्री का अपमान करने लगे।’

ये चौकादीर बचने नहीं देगा

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘मिशेल मामा’ की कथा याद आ गई होगी आपको। राजदार (मिशेल) हिंदुस्तान के कब्जे में आ गया है, तो इनके पसीने छूट गए हैं। यही वजह है कि कांग्रेस ने तुरंत एक वकील को उसकी रक्षा के लिए भेज दिया। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग सोचते थे कि मोदी भी धीरे-धीरे बदल जाएगा, लेकिन जब 4 साल बाद में ऐसा नहीं हुआ तो इन्हें लगने लगा कि ये चौकादार बचने नहीं देगा।

पानी की समस्या का समाधान

पीएम मोदी ने कहा कि सालों पुरानी आज मांग पूरी हुई है। आगरा से लेकर मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है। जमीन का ज्यादातर पानी पीने योग्य नहीं रहा है। यमुना का जल इतना दूषित हो गया कि पीने लायक नहीं बचा। यही कारण है कि अपर गंगानहर से आगरा को पीने का पानी दिया जाएगा।

आगरा बनेगा स्मार्ट शहर

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगरा देश के उन शहरों में से एक है, जहां स्मार्ट सुविधाएं विकसित हो रही हैं और ऐसा होने से यहां के टूरिज्म पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आपके विश्वास और सहयोग से ‘सबका साथ सबका विकास’ का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है। आयुष्मान भारत योजना की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि पूरे देश में करीब-करीब 10,000 गरीब प्रतिदिन अपना इलाज करवा रहे हैं। लगभग 100 दिनों के ही भीतर ही 7 लाख लोगों का इलाज किया जा चुका है या किया जा रहा है।  

GST पर झूठ फैलाया जा रहा

पीएम मोदी ने बताया कि जीएसटी कोई नया टैक्स नहीं है, बल्कि पहले जो छुपे हुए टैक्स लगते थे, उन सबको खत्म कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पहले से टैक्स रेट कम करते हुए 99 फीसदी चीजों को 18 फीसदी टैक्स स्लैब के भीतर रखा गया है।  

LEAVE A REPLY