Home नरेंद्र मोदी विशेष जिन घरों में लाल आतंक दिखता था, वहां अब दूधिया बल्ब की...

जिन घरों में लाल आतंक दिखता था, वहां अब दूधिया बल्ब की रोशनी पहुंच रही है- प्रधानमंत्री मोदी

600
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को झारखंड और पश्चिम बंगाल के चुनावी दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने झारखंड के कोडरमा और पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर और बैरकपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील करते हुए कोडरमा में पीएम मोदी ने कहा, “आप किसी के बहकावे में आए बिना भारी संख्या में वोट कीजिए। वोट करना हमारी लोकतांत्रिक जिम्मेदारी है। मतदान केंद्र लोकतंत्र का मंदिर है और हमें वहां अपना वोट देकर संविधान रूपी देवता का आशीर्वाद लेना चाहिए। आपके इस सेवक ने पूरी ईमानदारी से देश और आपके लिए सेवा करने का कार्य किया है। हमारी सरकार ने यह दिखाया है कि जब ईमानदारी हो, साफ नीयत हो तो बिना लूट वाली सरकार भी चल सकती है और देश का विकास भी हो सकता है।”

केंद्र सरकार की उपलब्धियों और विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “2014 में जनता ने इस सेवक को अवसर दिया और अब कोडरमा-हजारीबाग-बरकाना-सिद्धवार सेक्शन बनकर तैयार है और एक-डेढ़ साल में रांची तक पूरी लाइन तैयार करने की तरफ हम बढ़ रहे हैं। हम विकास की पंचधारा यानि, बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई पर काम कर रहे हैं। कोडरमा में केंद्रीय विद्यालय, इंजीनियरिंग कालेज, गिरिडीह में मॉडल डिग्री कॉलेज इसी सोच का परिणाम है।”

पीएम मोदी ने कहा, “आयुष्मान योजना से झारखंड के गरीबों को बहुत लाभ हुआ है। भाजपा सरकार की योजनाएं सामान्य मानवी का विश्वास बढ़ाने वाली हैं, ये योजनाएं गरीब को उस तरफ ले जाती हैं जहां उसे गरीबी से बाहर निकलने का मौका मिले। देश के छोटे किसानों के खाते में सीधे पैसे जमा किए जा रहे हैं, ताकि उन्हें अपनी छोटी-छोटी जरूरतों के लिए किसी के आगे हाथ ना फैलाना पड़े। 23 मई को फिर एक बार मोदी सरकार आएगी तो पीएम किसान योजना का लाभ हर किसान को देंगे। आतंक ने बहुत से लोगों का जीवन तबाह किया है, लेकिन अब यहां परिस्थितियां बदल चुकी हैं। डर के कारण जो गांव सूने हो गए थे, वहां अब लोग लौटने लगे हैं। जिन घरों में लाल आतंक दिखता था, वहां अब दूधिया बल्ब की रोशनी पहुंच रही है।”

आतंकवाद को खत्म करने को लेकर सरकार की प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “देश के वीर जवान, देश और सामान्य मानवी की रक्षा के लिए सीमा पर लड़ते हैं। बात चाहे पाकिस्तान के आतंकवादियों की हो या फिर घर में छुपे गद्दारों की- आपका ये चौकीदार किसी को नहीं छोड़ेगा।”

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में पीएम मोदी ने कहा, “21वीं सदी में पैदा हुआ युवा 20वीं सदी की सोच रखने वाले नेताओं के साथ खड़ा होने को तैयार नहीं है। एक सुरक्षित देश में ही विकास की बात की जा सकती है। जो खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बता रहे हैं, उनका एकमात्र एजेंडा है- मोदी को हटाना। उनके पास देश के विकास के लिए कोई योजना नहीं है, ना ही वे गरीबों-दलितों के लिए कुछ करना चाहते हैं। जबकि, भाजपा और उनके सहयोगियों का एजेंडा है विकास। हम  भ्रष्टाचार मिटाने का संकल्प ले चुके हैं। भाजपा कह रही है कि आतंकवाद और नक्सलवाद से देश को मुक्ति दिलाना है।” लोगों से भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “यहां की जनता ने संकल्प कर लिया है- चुपेचाप कमल छाप, बूथ-बूथ से टीएमसी साफ।”                

बैरकपुर की सभा में पीएम मोदी ने कहा, “आपके इस चौकीदार ने देश के हर व्यक्ति, हर हिस्से को विकास से जोड़ने की कोशिश की है। हमने पश्चिम बंगाल सहित पूरे पूर्वी भारत को भारत के विकास का इंजन बनाने के लिए काम किया है।” केंद्र सरकार के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हमने कुछ महीने पहले ही जूट के एमएसपी में बढ़ोतरी की है। जब 2014 में हमारी सरकार बनी तो जूट की औसत कीमत प्रति क्विंटल 2000 रुपये से कम थी। अब यह लगभग दोगुनी तक बढ़ गई है। इस फैसले का लाभ पश्चिम बंगाल के जूट किसानों को मिलना तय है। सरकार ने यह भी तय कर दिया है कि गेहूं, चावल जैसे अनाज की पैकेजिंग जूट के बोरे में ही हो। यहां की फैक्टरी में काम करने वाले जो मजदूर हैं, उनकी स्थिति-परिस्थिति का मुझे पूरी तरह एहसास है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “भारत मां पर आस्था रखने वाले किसी भी व्यक्ति को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी, तब आपकी नागरिकता का कानून पूरी शक्ति के साथ संसद में बनाया जाएगा, ताकि आपको सरकार की हर योजना का पूरा लाभ समय पर मिल सके।”  

Leave a Reply