Home समाचार भाजपा का अतीत, वर्तमान और भविष्य हैं हमारे कार्यकर्ता- प्रधानमंत्री मोदी

भाजपा का अतीत, वर्तमान और भविष्य हैं हमारे कार्यकर्ता- प्रधानमंत्री मोदी

147
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को आज जो ऊंचाई मिली है, वह जमीन से जुड़े उसके कार्यकर्ताओं की वजह से ही मिली है। कार्यकर्ता ही हमारी ताकत हैं। कार्यकर्ताओं से बातचीत कर मुझे ऊर्जा और प्रेरणा मिलती है। भाजपा का अतीत, वर्तमान और भविष्य हमारे कार्यकर्ता ही हैं।     

मेरा बूथ सबसे मजबूत

पीएम मोदी ने तमिलनाडु के अरक्कोनम, कडलूर, धर्मपुरी, इरोड और कृष्णागिरि के भाजपा कार्यकर्ताओं से गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए उन्होंने एक ओर जहां अपनी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित किया, वहीं दूसरी ओर कमीशनखोरी की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा।   

‘हमने क्षेत्रीय महत्वाकांक्षाओं को सम्मान दिया’

अरक्कोनम के एक कार्यकर्ता के प्रश्न का उत्तर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 20 साल पहले देश के दूरदर्शी नेता अटल बिहारी वाजपेयी जी ने क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार चलाई थी। उन्होंने भारतीय राजनीति में एक नई संस्कृति की शुरुआत की। हम अटल जी के बताए रास्ते पर ही चल रहे हैं। 2014 में भाजपा को अकेले बहुमत मिलने के बावजूद हमने एनडीए के दलों के साथ मिलकर सरकार बनाई। सबको साथ लेकर चले। लेकिन, कांग्रेस ने क्षेत्रीय दलों के साथ हमेशा दुर्व्यवहार किया। अभी हाल ही में जब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को गठबंधन में जगह नहीं मिली तो वे कहने लगे कि वो सबको आश्चर्यचकित कर देंगे।

‘तमिलनाडु के लिए किए कई काम’

धर्मपुरी के श्रीनि भारद्वाज के सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु के लोगों के लिए किए गए कई कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर, स्किल डेवलपमेंट और सोशल सेक्टर में सरकार ने कई काम किए हैं, जिसे जनता के बीच बताने की जरूरत है। भाजपा सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत गरीबों के लिए 47 लाख से ज्यादा शौचालय बनवाए और 27 लाख महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए गए। आयुष्मान योजना के तहत तीन महीने से कम समय में ही तमिलनाडु के 70 हजार से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज हुआ और पिछले चार साल में 4 लाख 30 हजार से ज्यादा गरीबों के घर बनाए गए।     

कांग्रेस की कमीशनखोरी बनाम भाजपा की पारदर्शिता

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बिचौलिया और कमीशनखोरी की संस्कृति को बढ़ावा दिया, जबकि हमारी सरकार ने ईमानदारी के साथ सिस्टम में जनकल्याणकारी बनाने के लिए काम किया। पेंशन और स्कॉलरशिप के पैसे अब सीधे बैंक अकाउंट में दिए जाते हैं। ‘आधार’ के जरिए सरकारी योजनाओं में पारदर्शिता लाने का प्रयास किया गया।              

LEAVE A REPLY