Home तीन साल बेमिसाल विकास में हर समस्या का समाधान है- पीएम मोदी

विकास में हर समस्या का समाधान है- पीएम मोदी

181
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को 1000 करोड़ रुपये की लागत वाली कई परियोजनाओं की सौगात दी है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार जिन परियोजनाओं की शुरुआत करते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकास में हर समस्या का समाधान है। पीएम मोदी ने काशी से अपने लगाव का भी जिक्र किया और बताया कि काशी का प्रतिनिधित्व करने का उन्हें बहुत अधिक संतोष है।

ऑटो-टैक्सी ड्राइवर टूरिस्ट को इस म्यूजियम में जरूर लाएं- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने वाराणसी में कपड़ा मंत्रालय द्वारा 300 करोड़ की लागत से बुनकरों और शिल्पकारों के लिए बनाए गए दीन दयाल हस्तकला संकुल (व्यापार केंद्र एवं संग्रहालय) का भी लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, जंगल में मोर नाचा किसने देखा वाला हाल होता, लेकिन इस म्यूजियम से काशी क्षेत्र के शिल्पकारों को विश्व भर में अपने सामर्थ्य को दिखाने का अवसर नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस म्यूजियम की इमारत सिर्फ इमारत नहीं है, यब भारत के सामर्थ्य और बुनकरों-शिल्पकारों के सामर्थ्य से भविष्य के दरवाजे खोलने की ताकत रखता है। उन्होंने वाराणसी के ऑटो -टैक्सी ड्राइवरों से आग्रह किया कि काशी आने वाले हर टूरिस्ट को यह म्यूजियम दिखाने के लिए जरूर लाएं। पीएम के अनुसार कोई विदेशी टूरिस्ट तो यहां से हटने का नाम नहीं लेगा। यह म्यूजियम काशी के टूरिज्म को बढ़ावा देगा। यह एक नए आर्थिक गतिविधि का केंद्र भी बनेगा। पीएम ने काशी के शिल्पकारों और बुनकरों को प्रगति के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

वाराणसी-वडोदरा के बीच महामना एक्सप्रेस की शुरुआत पर जताई खुशी
पीएम मोदी ने कहा है कि उन्हें वडोदरा और बनारस दोनों जगहों के लोगों ने चुना था। ऐसे में दोनों शहरों को जोड़ने वाले महामना एक्सप्रेस से जोड़े जाने पर उन्हें बहुत अधिक खुशी है। पीएम ने कहा कि ये संयोग है कि दोनों शहरों के बीच इसी दिन से इस ट्रेन की शुरुआत हो रही है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि विकास में हर समस्या का समाधान है। पहले की सरकारों को विकास से नफरत था। वो तिजोरी को चुनाव जीतने पर खर्च करते थे, लेकिन उनकी सरकार गरीबों की जिंदगी को अवसर में बदलने का प्रयास कर रही है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने गरीबों के कल्याण की दिशा में उत्कर्ष बैंक के काम की काफी सराहना की। इस अवसर पर पीएम ने वाराणसी के लिए वॉटर एंबुलेंस एवं जल शव वाहन का भी लोकार्पण किया और कहा कि इनसे काशी की कई समस्याएं दूर होंगी।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज देश तेज गति से प्रगति कर रहा है। साहसपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। गरीब-मध्यम वर्ग के लोगों लिए काम हो रहे हैं। हिम्मत के साथ फैसले लिये जा रहे हैं। भारत बदल रहा है, पूरे उत्तर प्रदेश को बदलना है, पूर्वी उत्तर प्रदेश को भी बदलना है। उन्होंने ये भी कहा कि 6 महीने में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने काफी अच्छा काम किया है।

पीएम मोदी की कुछ और तस्वीरें:

LEAVE A REPLY