Home चुनावी हलचल सरदार पटेल का चेला हूं, झुकूंगा नहीं- प्रधानमंत्री मोदी

सरदार पटेल का चेला हूं, झुकूंगा नहीं- प्रधानमंत्री मोदी

107
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश में दो जनसभाओं को संबोधित किया। कांगड़ा के रैता और मंडी के सुंदरनगर में उन्हें सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। अपने संबोधन में उन्होंने भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष के अपने संकल्प को दोहराया और कहा कि तमाम बाधाओं के बावजूद वे इसे जारी रखेंगे। उन्होंने कहा विकास ही हमारे सपने को पूरा करेगा और सभी समस्याओं का समाधान भी यही है। प्रधानमंत्री ने हिमाचल को पर्यटन की असीम संभावनाओं वाला प्रदेश बताया और कहा कि राज्य के गांव-गांव में कनेक्टिविटी देना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।

नरेंद्र मोदी

100 सालों तक कांग्रेस पर विश्वास नहीं करेगी जनता
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। एक समय था जब देशभर के अखबारों में 2जी और अन्य करप्शन से जुड़ी खबरें छाई होती थीं लेकिन आज स्थितियां बदल गई हैं। उन्होंने कहा, “तब बात होती थी कि कितना गया और अब बात होती है कि कितना आया।” पीएम ने कहा, “ईमानदारी के नाम पर देश की जनता आने वाले 100 सालों में भी कांग्रेस के ऊपर विश्वास नहीं करेगी।”

कांग्रेस दीमक की तरह, इसे जड़ से साफ करने की जरूरत
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच सड़ी हुई है और आने वाली पीढ़ियों में भी वही सोच आगे जाने वाली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जबतक सजा नहीं दे जाए तब तक वह सुधरने वाली नहीं है। कांग्रेस पार्टी में दीमक लगी हुई है जिसे जड़ों तक साफ किए बिना हिमाचल का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा, ”हिमाचल को बीमारियों से दूर करने के लिए कांग्रेस रूपी दीमक को हिमाचल की जड़ों से निकालकर फेंकना जरूरी है।”

कांग्रेस को मिल रहा है उनके पापों का फल
प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग आदतन लुटेरे थे और आज उन्हें अपना लूट की रकम वापस करनी पड़ रही है, वे मुझे शांति से बैठने नहीं देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को उसके पापों का फल मिल रहा है। उसकी करनी ही ऐसी रही कि लोग आज उससे इतने नाराज हैं। उन्होंने कहा, मुझे हिमाचल में हर तरफ कमल ही कमल नजर आ रहा है।

सरदार पटेल का चेला हूं, झुकूंगा नहीं, डरूंगा नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को सरदार पटेल का चेला बताते हुए कहा कि नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस द्वारा कालाधन दिवस मनाने को लेकर कहा कि पुतले फूंक कर कांग्रेस उन्हें रोक नहीं पाएगी। पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस 8 नवंबर को मेरे पुतले फूंकेगी, वह इसलिए क्रोधित है, क्योंकि मैं भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं, लेकिन मैं भी सरदार पटेल का चेला हूं, झुकूंगा नहीं।

कांग्रेस को हार का अहसास, छोड़ दिया मैदान
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ दिया है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिमाचल प्रदेश में प्रचार नहीं कर रहे हैं, उन्होंने हार स्वीकार कर ली है और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को उनकी किस्मत के भरोसे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हवा का रुख किस तरफ है यह सब दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने तो एक ही रवैया अपना लिया है कि मैं मरूं तो हिमाचल को भी मारूंगा।

Himachal Pradesh Elections 2017: PM Modi Address rally in Kangra - Kangra News in Hindi

विकास ही हमारे सपनों को पूरा करेगा
पीएम मोदी ने कहा कि सड़कों, रेलवे, वायु, राजमार्गों के जरिए हम भारत में गांवों में जीवन बदलना चाहते हैं। हम हिमाचल के लिए काम करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास ही हमारे सपनों को पूरा कर सकता है। विकास ही हमारी संतानों को जहां हम ले जाना चाहते हैं उस राह पर ले जा सकता है।

हिमाचल मेरी यादों में हर पल, हर घड़ी
प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं जब भी हिमाचल आता हूं तब वर्षों तक आप लोगों के बीच में जो मैंने जो समय बिताए हैं, वो स्वाभाविक रूप से याद आ जाते हैं। हिमाचल से बहुत कुछ सीखा और यहां के लोगों का प्यार पहाड़ के चट्टान की तरह हर पल, हर घड़ी मेरे साथ रहता है, जीवन के उस कालखंड को मैं कभी भूल नहीं सकता हूं।”

modi

मातृशक्ति की धरती है हिमाचल
मंडी के सुंदरनगर की जनसभा में पीएम मोदी ने शहीद होशियार सिंह को याद करते हुए कहा कि हिमाचल मातृशक्ति की धरती है, जिन्होंने लाखों वीर सपूतों को जन्म दिया है। उन्होंने कहा, ”हिमाचल में माताओं की कोख से वीर पैदा होते हैं, जो मां भारती की रक्षा के लिए जीवन और जवानी सीमा पर खपा देते हैं।” पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल में देश के लिए मर मिटने की परंपरा है, यहां के वीर शहीदों की पराक्रमी गाथाएं आज भी हमारे रोंगटे खड़े कर देती है, जो हमें देश के लिए जीने की प्रेरणा देती हैं।

भव्य-दिव्य हिमाचल बनाने के लिए करें मतदान
श्री मोदी ने 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की और कहा, ”हिमाचल का ये चुनाव केवल विधायक चुनने या बहुमत की सरकार बनाने के लिए नहीं है, बल्कि दिव्य-भव्य हिमाचल बनाने के लिए निर्णय करने का चुनाव है।” प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश का चहुमुंखी विकास करने के अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता प्रदेश में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने की है।

कांगड़ा में बोले पीएम- कांग्रेस दीमक है, हिमाचल से हटाना जरूरी

हिमाचल में पर्यटन की असीम संभावनाएं
प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास ही हिंदुस्तान की सभी समस्याओं का समाधान है और हिमाचल में पर्यटन विकास की असीम संभावनाएं हैं। उन्होंने पर्यटन के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश को आगे ले जाने के लिए हर संभव सहायता करने की घोषणा की और कहा, ”हिमाचल प्रदेश में स्प्रीचुअल टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म, एडवेंचर स्पोर्ट्स टूरिज्म, ईको टूरिज्म के साथ सामान्य सैर-सपाटे के लिए सुविधाएं मौजूद हैं और लोगों को यहां आना चाहिए।‘’ उन्होंने कहा कि हम एक नेक इरादे से आगे बढ़ रहे हैं और आप हमें सेवा करने का मौका दीजिए।

समस्याओं से मुक्ति के लिए समयबद्ध प्रयास
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार समस्याओं से मुक्ति दिलाने के लिए समयबद्ध प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि 1000 दिनों के भीतर जिन 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का वादा किया था उनमें से 15 हजार गांवों में बिजली पहुंचा दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत चार करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई जाएगी। श्री मोदी ने कहा कि हमने तीन करोड़ गरीब परिवारों के घरों में गैस सिलेंडर और चूल्हा पहुंचाकर उन्हें धुएं से मुक्ति दिलाई है, इनमें हिमाचल प्रदेश के भी 20 हजार परिवार शामिल हैं।namo

9 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना से मिला ऋण
प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता-जनार्दन अब इंतजार नहीं करना चाहती है। उन्हें सुविधाएं चाहिए, रोजगार के अवसर चाहिए जिसे हमारी सरकार उपलब्ध करवा रही है। श्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत बिना गारंटी के अब तक 9 करोड़ से अधिक लोगों को कर्ज दिए गए। उन्होंने कहा, ”नौजवानों को उद्यमी बनाना, उनको सही समय पर सही मदद करने का हमारा इरादा है।”

जनता की ताकत समझती है दुनिया
प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया में आज भारत की जय-जयकार हो रही है तो इसके पीछे देश के सवा सौ करोड़ लोगों की शक्ति है। श्री मोदी ने कहा, ”जब मैं दुनिया के किसी नेता से हाथ मिलाता हूं, किसी नेता से गले मिलता हूं तो उनको मोदी के पीछे खड़े हुए सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी दिखते हैं।”

LEAVE A REPLY