Home गुजरात विशेष ये चुनाव हमारे लिए विकासवाद की जंग है, उनके लिए वंशवाद का-...

ये चुनाव हमारे लिए विकासवाद की जंग है, उनके लिए वंशवाद का- पीएम मोदी

131
SHARE

गुजरात गौरव महासम्मेलन में बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस को खूब खरी-खोटी सुनाई। पीएम मोदी ने कांग्रेस को चुनौती दी कि वह झूठ फैलाना बंद करके विकास के नाम पर चुनाव मैदान में आए। पीएम मोदी ने सरदार पटेल से लेकर गुजरात के अबतक के इतिहास का जिक्र कर कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं की आंखों में गुजरात और गुजराती हमेशा से चुभते रहे हैं।पीएम मोदी ने कहा कि सतयुग हो या कलियुग हो यज्ञ में बाधा डालने वाले आते ही रहेंगे। लेकिन बीजेपी के संकल्पबद्ध कार्यकर्ता लोकतंत्र के इस यज्ञ को पूरा अवश्य करके दिखाएंगे।

कांग्रेस और उसके नेताओं को गुजरात पसंद नहीं है- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कांग्रेस और गांधी-नेहरू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा है कि, सरदार पटेल के साथ उस पार्टी और परिवार ने क्या किया, उसका देश गवाह है। सरदार पटेल की बेटी मणिबेन पटेल के साथ क्या किया, उसका देश गवाह है। उनके अनुसार मोराजी भाई देसाई के लिए इसी टोली ने फैला दिया कि वह क्या पीते हैं और क्या नहीं पीते हैं? उनके कार्य की, उनके समर्पण की, गांधी के विचारों के प्रति उनकी सोच को कभी जनता के सामने आने नहीं दिया। मोरारजी देसाई को हर प्रकार से नेस्तनाबूद करने के लिये यह पार्टी पूरी ताकत से जुट गई थी। क्योंकि, कांग्रेस और उसके नेताओं को गुजरात पसंद नहीं है। कांग्रेस में भी अगर किसी को बलि चढ़ाना रहता था तो सबसे पहले गुजरात वालों का ही चढ़ाते थे। उस परिवार को बचाने के लिए माधव सिंह सोलंकी तक का इस्तीफा ले लिया। वह परिवार और पार्टी किसी भी गुजराती को खत्म करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। पीएम मोदी ने कहा कि जब वे मुख्यमंत्री थे, तब कैसै-कैसे षडयंत्र किये गए थे उनके खिलाफ। उन्हें जेल में डालने के लिए अमित शाह को जेल में डाला, लेकिन आखिरकार सच उभरकर सामने आ गया। कांग्रेस का गुजरात और गुजरातियों के प्रति द्वेष रहा है। सरदार सरोवर डैम की कल्पना सरदार पटेल ने की थी इसीलिए कभी उसे पूरा नहीं होने दिया गया। उन्होंने कहा कि गुजरात के बच्चे-बच्चे को पता है कि गुजरात के लिए हमें कितना जुल्म सहना पड़ा है।

जनसंघ पालने में था, तब भी उसके नाम से नेहरू कांपते थे- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि जब जनसंघ पालने में था तब भी उसके नाम से पंडित नेहरू कांपते थे। आज तो भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस का कांपना बहुत स्वभाविक है। उनके अनुसार कांग्रेस ने बीजेपी को गाली देने का कोई अवसर नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने बीजेपी को दलित विरोधी कहा, आज संसद में सबसे ज्यादा दलित बीजेपी के सांसद हैं। आज सबसे ज्यादा आदिवासी बीजेपी के सांसद हैं। बीजेपी को शहरी पार्टी कहा गया, आज सबसे ज्यादा किसान सांसद बीजेपी के हैं। ऊंची जाति की पार्टी का कहा गया, आज सबसे ज्यादा ओबीसी सांसद बीजेपी के हैं। कांग्रेस के सारे आरोपों को जनता ने नकार दिया है। पीएम मोदी के मुताबिक अब जब कांग्रेस को कुछ नहीं चला, तब विकास को ही गाली देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के जेहन में विकास से नफरत है। पीएम ने पूछा कि कौन कहता है गांव को सड़क नहीं चाहिए ? कौन कहता है गांव के बच्चों को शिक्षा नहीं चाहिए ? कौन कहता है झुग्गियों में दवाई का इंतजाम न हो? कौन कहता है देश में बच्चों के लिए पढ़ाई, युवाओं के लिए कमाई, बुजुर्गों के लिए दवाई न हो ? ये विकास के बिना कैसे संभव है ?

विकासवाद जीतने वाला है और वंशवाद हारने वाला है- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा है कि, गुजरात चुनाव हमारे लिए विकासवाद की जंग है, उनके लिए वंशवाद का जंग है। पीएम ने भरोसा जताया कि विकासवाद जीतने वाला है और वंशवाद हारने वाला है। पीएम के मुताबिक परिवार को बचाना, वंशवाद को सलामत रखना यही उनका एकमात्र एजेंडा है। उनको देश-समाज किसी की चिंता नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष की ओर इशारों में पीएम मोदी ने तंज किया कि, मैं कोई सवाल का जवाब तो दे सकता हूं, लेकिन कोई जवाब का सवाल मैं कैसे दूं। ये ऐसे नेता हैं जो जवाब का सवाल मांगते हैं। जिनको इतना समझ नहीं है क्या वो जनता का भला कर सकते हैं? पीएम ने कहा कि, कांग्रेस को सिर्फ भ्रष्टाचार की आदत लगी रही। जो सजा काट कर आए हैं, उनके साथ मंच साझा करते हैं। कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के मामले में जमानती पार्टी है। मां-बेटे जमानत पर रिहा होकर आए हैं। उन्होंने पूछा कि क्या ऐसे लोग गुजरात का भला कर सकते हैं ? अगर गुजरात में कांग्रेस की स्थिति अच्छी थी, तो क्या कारण था कि चुनाव से पहले उनके 25 प्रतिशत एमएलए पार्टी छोड़कर चले गए। राजनेता हवा का रुख जानते हैं, ऐसे लोगों ने कांग्रेस क्यों छोड़ी ? पीएम ने चुनौती देते हुए कहा कि वे विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़कर दिखाएं। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी चुनाव के बाद ही राजनीतिक पंडित कह चुके हैं कि 2019 मोदी को दे दो और 2024 की सोचो।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के संघर्ष और संकल्प की जमकर सराहना की और कांग्रेस के लटकाए हुए परियोजनाओं के लिए 12 लाख करोड़ रुपये का बजट दिए जाने की बात कही। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि वह अपने एक ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए 22 तारीख को फिर गुजरात आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोगा-दहेज रोरो फेरी सर्विस प्रोजेक्ट उनके दिल को छूता रहा है। पीएम के अनुसार दक्षिण गुजरात के लिए ये चमत्कारी प्रोजेक्ट है। जहां जाने में आज 8 घंटे लगते हैं, वहां इस सर्विस से मात्र एक घंटे में पहुंच सकेंगे। इससे तेल भी बचेगा और विदेशी धन भी बचेगा। भविष्य में ये प्रोजेक्ट हजीरा तक जाएगा और फेज टू शुरू होने पर इसमें वाहन के साथ भी लोग सफर कर सकेंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम की कुछ और तस्वीरें-

LEAVE A REPLY