Home गुजरात विशेष विपक्ष ने कीचड़ उछाल कर कमल खिलना आसान कर दिया है- पीएम...

विपक्ष ने कीचड़ उछाल कर कमल खिलना आसान कर दिया है- पीएम मोदी

208
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को गुजरात में कच्छ के भुज से चुनावी रैलियों की शुरुआत कर दी। 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली रैली में ही पीएम मोदी ने कांग्रेस और उसके नेताओं को उनकी हरकतों के लिए जमकर लताड़ लगाई। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि, गुजरात मेरी आत्‍मा और मां है, मेरा आपके साथ रिश्‍ता इस बराबरी का है कि आप मुझे भाई बुला सकते हैं।

हमारे पास विकास है और विपक्ष के पास वंशवाद है-पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा है कि विपक्ष जितना कीचड़ उछाल रहा है, गुजरात में कमल का खिलना उतना आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि मां आशापुरा से राज्य की सभी 182 सीटों पर जीत के लिए आशीर्वाद लिया है। जनता का आशीर्वाद लेने के लिए वह राज्य के कोने-कोने में जाएंगे। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी विकास की नीति पर चल रही है, जबकि विपक्ष वंशवाद की नीति पर चल रहा है। पीएम ने कहा है कि वे सत्ता के लिए कुर्सी पर नहीं हैं। वह सवा सौ करोड़ भारतीयों के लिए कुर्सी पर हैं। कांग्रेस नोटबंदी से परेशान है, इसलिए वह उनपर हमला करती है। जबकि वह किसी भी कीमत पर उन्हें देश को लूटने की अनुमति नहीं देंगे।

हमारी और उनकी सरकार में अंतर स्पष्ट है- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने 26/11 के मुंबई हमले और उरी हमलों की तुलना कर भी कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा। पीएम ने कहा कि हमारी सेना ने उरी हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में दिया। जबकि मुंबई हमलों के आरोपी हाफिज सईद को पाकिस्तान में रिहा किया जाता है, तो विपक्ष इसके लिए भी उनकी नाकामी साबित करना चाहता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने उनसे सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगा था। पीएम ने कहा कि हमारे जवान वहां दुश्मनों को सबक सिखाने गए थे, फिल्म बनाने नहीं गए थे। पीएम ने कांग्रेस उपाध्यक्ष का नाम लिए बिना कहा कि, डोकलाम में जब भारतीय सेना पराक्रम दिखा रही थी, तब वे चीनी राजदूत से गले मिल रहे थे।

कांग्रेस ने हमेशा गुजरात से भेदभाव किया- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरदार पटेल के समय से गुजरात को पीछे रखने की कोशिश करती रही है। उसने सरदार पटेल की बेटी मणिबेन पटेल के साथ क्या सुलूक किया ये सबको पता है। इसलिए गुजरात की जनता कभी कांग्रेस को माफ नहीं कर सकती। कांग्रेस ने हमेशा गुजरात के साथ भेदभाव किया है। कांग्रेस ने 30 साल तक कच्छ में नर्मदा का पानी पहुंचने नहीं दिया। गुजरात ने दो बड़े भूकंप देखे हैं। नेहरू के समय हुए भूकंप में राज्य का क्या हाल हुआ था? जबकि 2001 के भूकंप के बाद किस तरह से काम किया गया, ये यहां की जनता देख चुकी है। उस समय कहा जाता था कि ये बिल्डिंग भूकंप में गिर गई। जबकि अब लोग कहते हैं कि ये इमारत, ये स्कूल, ये अस्पताल भूकंप के बाद बने हैं।

LEAVE A REPLY