Home नरेंद्र मोदी विशेष पीएम मोदी के जन्मदिवस पर दो दोस्त मिलकर देंगे विशेष उपहार!

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर दो दोस्त मिलकर देंगे विशेष उपहार!

88
SHARE

गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल है जुल्फिकार और नृपेंद्र पांडे की दोस्ती। दोनों दोस्त मिलकर इस बार पीएम मोदी को उनके जन्मदिवस पर एक विशेष उपहार देने जा रहे हैं। इसी विशेष उपहार की तैयारी के लिए जुल्फिकार दुबई से मुंबई आ गए हैं।

पीएम मोदी का बना रहे कटआउट
50 साल के जुल्फिकार इन दिनों लखनऊ के अशोक मार्ग स्थित अपने घर के बाहर प्रधानमंत्री मोदी का 110 फीट का कटआउट तैयार कर रहे हैं। प्लाईवुड में इस कटआउट को तैयार करके 17 सितंबर को बीजेपी कार्यालय के बाहर लगाया जाएगा।

पीएम मोदी के मुरीद हैं जुल्फिकार
जुल्फिकार कहते हैं, ”नरेंद्र मोदी मेरे भी प्रिय नेता हैं। मैं उनके लिए 110 फीट का कटआउट बना रहा हूं तो मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी सरकार भी 110 साल तक चले। मेरा सौभाग्य होगा कि मैं उनसे मिलकर यह कटआउट भेंट कर पाऊं।”

Image result for जुल्फिकार और नृपेंद्र पांडे

योगी आदित्यनाथ के भी हैं प्रशंसक
जुल्फिकार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कटआउट भी बनाने की भी इच्छा रखते हैं। दक्षिणपंथी विचारधारा और धर्म विशेष से प्रभावित बीजेपी पार्टी के बारे में वे कहते हैं, ”लोग सिर्फ यह न देखें कि मैं मुस्लिम हूं और मोदी जी का कटआउट बना रहा हूं।”

अटल जी के भी बनाए थे कटआउट
जुल्फिकार इससे पहले कई नेताओं के कटआउट तैयार कर चुके हैं। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती, काशीराम और मुलायम सिंह भी शामिल है। वे वापस अपने वतन में ही रहकर कला को जिंदा करना चाहते हैं।

 

30 साल पुरानी है नृपेंद्र से दोस्ती
पेशे से वकील व बीजेपी के पूर्व सभासद नृपेंद्र पांडे और जुल्फिकार की दोस्ती काफी पुरानी है। जुल्फिकार तब फिल्मों के पोस्टर बनाया करते थे और उनकी कलाकारी के मुरीद नृपेंद्र अक्सर उनसे मिलने आते थे। तब से ही दोनों की दोस्ती है।

Image result for जुल्फिकार और नृपेंद्र पांडे

खास है नृपेंद्र-जुल्फिकार की दोस्ती
गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल यह दोस्ती 1985 से है। नृपेंद्र बताते हैं कि उन दिनों वे पूरे शहर में राजू आर्टिस्ट के नाम से प्रसिद्ध थे। मेफेयर, लीला, नॉवेल्टी सिनेमाहॉल के बाहर लगे उनके बनाए फिल्मों के पोस्टर देखकर मुझे ताज्जुब महसूस होता था। तब से ही मैं जुल्फिकार को पसंद करने लगा और दोनों की बीच दोस्ती हो गई।

दोनों ही मित्र पीएम मोदी के प्रशंसक हैं और चाहते हैं कि देश में नरेंद्र मोदी की सरकार अगले कई दशकों तक बनी रहे ताकि भार फिर से प्राचीन गौरव हासिल कर सके। 

LEAVE A REPLY