Home समाचार तथाकथित मंदी के बीच धनतेरस पर मर्सेडीज बेंज ने दिल्ली-NCR में की 250...

तथाकथित मंदी के बीच धनतेरस पर मर्सेडीज बेंज ने दिल्ली-NCR में की 250 कारों की डिलिवरी

261
SHARE

मंदी की तथाकथित खबरों के बीच धनतेरस के मौके पर लोगों ने जमकर खरीददारी की। ऑटो समेत अलग-अलग सेक्टरों के लिए धनतेरस का दिन बेहद अच्छा रहा है। इस शुभ दिन पर बिक्री का अंदाजा मर्सेडीज बेंज की डिलिवरी से ही लगाया जा सकता है। नवभारत की ऑनलाइन खबर के मुताबिक धनतेरस के मौके पर सिर्फ दिल्ली-एनसीआर में मर्सेडीज बेंज ने  250 कारों की डिलिवरी की है।

मर्सेडीज बेंज के अलावा हुंदै, किया मोटर्स, एमजी मोटर्स के लिए भी यह दिन अच्छा रहा। उन्होंने इस दिन 15 हजार से ज्यादा कारों की डिलिवरी कर डाली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंदै मोटर इंडिया ने कहा कि उसने शुक्रवार को 12,500 कारें डिलिवर कीं। वहीं उसके समूह की कंपनी किया मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी सेल्टॉस की 2,184 यूनिट्स डिलिवर कीं। इसी तरह एमजी मोटर इंडिया का कहना है कि उसने अपनी एसयूवी हेक्टर की 700 इकाइयों की डिलिवरी की। इनमें से 200 कारों की डिलिवरी दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ एक स्थान से की गई। हुंदै के सेल्स ऐंड मार्केटिंग हेड विकास जैन के अनुसार धनतेरस पर हमने करीब 12,500 गाड़ियां डिलिवर कीं और पिछली धनतेरस के मुकाबले यह 25 प्रतिशत ज्यादा है।

अलग-अलग मीडिया में छपी खबरें : 

धनतेरस पर खूब हुई धनवर्षा, पटना में 500 करोड़ रुपये का कारोबार
90 लाख वाली कार बिकी, 15 लाख का हार 

धनतेरस पर बाजारों में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ी तो शहर ठहर गया। हर ओर जाम। पटना के साथ ही बिहार के अन्य शहरों में भी तस्वीर एक जैसी रही। सामान्य खरीदारी तो जमकर हुई ही, महंगी खरीदारी के कद्रदान भी कम न थे….

धनतेरस पर चमका बाजार, 850 से अधिक कार व 4000 से अधिक दुपहिया वाहनों की बिक्री

रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगाते बाजार। दुकानों व शोरूम पर खरीदारी करते लोग। भीड़ इतनी कि बाजार में पैर रखने को जगह नहीं। धनतेरस पर शाम को शहर में इसी तरह के नजारे देखने को मिले। सुबह से बाजारों में ग्राहकों का पहुंचना शुरू हो गया। शाम होते-होते शहर के सभी प्रमुख बाजाराें में भीड़ बढ़ती गई….

धनतेरस पर पहाड़ में खूब हुई धनवर्षा 

धनतेरस और दीपावली पर्व पर नए-नए डिजायन के बर्तनों और सोने-चांदी के आभूषणों की महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। सुबह से ही बर्तन की दुकानें सज गई थीं। देर शाम होते-होते बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ती रही। दीपावली के त्योहार के लिए जिलों के विभिन्न कस्बों में बाजार सजे हैं। रोशनी के इस पर्व पर लोगों ने अपने घर एवं प्रतिष्ठानों को दुल्हन की तरह सजाया है….

धनतेरस पर झूम उठा बाजार, एक दिन में हुआ सात अरब का कारोबार

पंचदीपोत्सव के पहले दिन धनतेरस पर बाजार झूम उठा और बनारस के उद्योग-व्यापार पर धनवर्षा हुई। त्योहार के पहले दिन ग्राहकों के उत्साह से बाजार में जबरदस्त रौनक रही और कारोबारियों के चेहरे खिल उठे। बाजार तरह तरह के उत्पादों से पटा रहा। शोरूम से लेकर सड़कों तक खरीदारों की भीड़ रही और देर रात दुकानें खुली रहीं….

कहीं चांदी के सिक्कों की खन-खन, खरीदा कार तो किसी ने बर्तन

ज्योति महापर्व के प्रथम दिन धनतेरस पर अ पीडीडीयू नगर समेत पूरे जनपद में सोने-चांदी के दुकानों में अच्छी खासी भीड़ दिखी। सोने व चांदी के आभूषणों के साथ सोने व चांदी के सिक्कों की भी खूब खरीदारी हुई। ज्वेलर्स की दुकानों पर दिनभर भीड़ जमी रही….

लोगों ने खूशियां खरीदी अपार, कारोबार 450 करोड़ के पार

धनतेरस पर बाजार में धन की वर्षा हुई। आगरा में ऑटो मोबाइल्स, सराफा, बुलियन, बर्तन, कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में जमकर खरीदारी हुई। पुराने शहर के बाजारों से लेकर एमजी रोड के शोरूमों पर रात तक ग्राहकों की भीड़ रही। व्यापारियों को उम्मीद से ज्यादा कारोबार मिला। अनुमान के मुताबिक शुक्रवार को 450 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है….

धनतेरस पर खूब हुई खरीददारी बर्तनों के साथ आभूषणों की खरीददारी

धनतेरस पर पावन देविका नगरी में शुक्रवार को बर्तनों के साथ सोने व चांदी के आभूषणों की खूब खरीदारी हुई। दुकानों में सुबह से लेकर दोपहर तक ग्राहकों की भीड़ लगी रही। उधमपुर के मेन बाजार, चबूतरा बाजार, मुखर्जी बाजार, गोल मार्केट रात तक गुलजार रहे….

 

Leave a Reply