Home नरेंद्र मोदी विशेष पीएम मोदी की सख्ती से डरा पाकिस्तान, जैश सरगना मसूद अजहर के...

पीएम मोदी की सख्ती से डरा पाकिस्तान, जैश सरगना मसूद अजहर के भाई समेत 44 आतंकियों को पकड़ा

168
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कड़े कदमों के बाद पाकिस्तान की सरकार डरी हुई है। पुलवामा अटैक के बाद मोदी सरकार ने पाकिस्तान को डोजियर सौंपा था, जिसमें हमले में शामिल आतंकियों के नाम थे। मोदी सरकार द्वारा बनाए गए दबाव के बाद पाकिस्तान की सरकार अपने देश में सक्रिय आतंकी संगठनों के आतंकवादियों को पकड़ने पर मजबूर हुआ है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तान ने मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ समेत प्रतिबंधित आतंकी संगठन के 44 अतंकवादियों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि हम्जा अजहर को भी हिरासत में लिया गया है। गौरतलब है कि मुफ्ती अब्दुल रऊफ ने ही मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए विमान अपहरण किया था। पाकिस्तान के मंत्री शहरयार अफरीदी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस बात की जानकारी दी।

जाहिर है कि प्रधानमंत्री मोदी की सख्ती के बाद पाकिस्तान ने भारत समेत कई देशों को आतंक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। जैश-ए-मोहम्मद के जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, उनका नाम भारत की ओर से पाकिस्तान को सौंपे गए डोजियर में था। पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी।

LEAVE A REPLY