Home समाचार पाकिस्तानी लड़की ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी

पाकिस्तानी लड़की ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी

589
SHARE

दुनिया भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जय-जयकार हो रही है। दुनिया भर में उनके प्रशंसकों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी पीएम मोदी के प्रशंसकों की संख्या कम नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसक और पाकिस्तान की एक छोटी लड़की ने चिट्ठी लिखकर उत्तर प्रदेश में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई दी है। अकीदत ने चिट्ठी में भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध सुधारने पर जोर दिया है। 11 साल की अकीदत नवीद के अनुसार पीएम मोदी इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं।

लाहौर की रहने वाली अकीदत ने प्रधानमंत्री को लिखा है कि दोनों देशों को अपने संबंध मजबूत करने की कोशिश करनी चहिए। अकीदन ने लिखा है कि आपने भारत में सबका दिल जीत लिया है और उत्तर प्रदेश में जीतना उसका ही सबूत है। लड़की ने चिट्ठी में लिखा है कि एक बार मेरे पिता ने मुझे बताया था कि दिल जीतना सबसे बड़ा काम है। आपने भारत के लोगों का दिल जीता है इसलिए आप यूपी का चुनाव जीत गए। लेकिन मैं यह बताना चाहती हूं कि अगर आप भारत और पाकिस्तान के लोगों का दिल जीतना चाहते हैं तो आपको दोस्ती और शांति की बात करनी चाहिए। दोनों देशों को अच्छे रिश्तों की जरुरत है। आइए दोनों देशों के बीच शांति का पुल बनाएं। आइए गोलियों की जगह किताब खरीदने का फैसला करते हैं, हमें बंदूकें नहीं गरीब लोगों के लिए दवाइयां खरीदनी चाहिए।

अकीदत ने अपने दो पन्नों के पत्र को प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए समाप्त की हैं। अदीकत इसके पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी चिट्ठी लिख चुकी हैं।

LEAVE A REPLY