Home नरेंद्र मोदी विशेष राज्यसभा के उपसभापति बने हरिवंश, प्रधानमंत्री मोदी ने दी जीत पर बधाई

राज्यसभा के उपसभापति बने हरिवंश, प्रधानमंत्री मोदी ने दी जीत पर बधाई

281
SHARE

राज्यसभा में उपसभापति पद पर एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश की जीत हुई ही। मतदान के दौरान हरिवंश के पक्ष में 125 वोट पड़े, वहीं विपक्ष के प्रत्याशी बीके हरिप्रसाद को 105 वोट मिले। हरिवंश जेडीयू से राज्यसभा सांसद हैं। परिणाम से स्पष्ट है कि काफी जोड़तोड़ के बाद भी कांग्रेस के प्रत्याशी बी के हरिप्रसाद को हार का मुंह देखना पड़ा है। राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने जैसे ही हरिवंश सिंह की जीत का ऐलान किया, तभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें उनकी सीट पर जाकर बधाई दी। आपको बता दें कि राज्यसभा में उपसभापति चुनाव के लिए दो बार वोटिंग हुई। पहली बार में हरिवंश को 115 तो दूसरी बार में 125 वोट मिले। पहली बार कुछ वोट ठीक तरीके से ना हो पाने के कारण दोबारा वोटिंग हुई।

पीएम मोदी ने की उपसभापति हरिवंश की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने पर सांसद हरिवंश को बधाई देते हुए समाज के उत्थान में उनके योगदान की तारीफ की। श्री मोदी ने कहा कि अगस्त क्रांति में बलिया की बड़ी भूमिका थी और हरिवंश भी उसी बलिया से आते हैं। उन्होंने कहा कि हरिवंश का नाता पत्रकारिता से रहा है और वे कलम के धनी है। प्रभात खबर अखबार का संपादक रहते हुए हरिवंश जी ने समाज से जुड़े मुद्दों को उठाने का काम किया और पत्रकारिता के जरिए काफी अच्छा काम किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हरिवंश जी हमेशा गांव से जुड़े रहे और उन्हें कभी शहर की चकाचौध अच्छी नहीं लगी। श्री मोदी ने कहा कि हरिवंश जी पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेहद करीबी थे। चंद्रशेखर जब इस्तीफा देने जा रहे थे, तब हरिवंश को इसके बारे में पता था, लेकिन अपने पद की गरिमा बनाए रखते हुए उन्होंने इस बात को अपने अखबार तक को नहीं बताया। श्री मोदी ने उम्मीद जताई की हरिवंश जी इसी तरह उपसभापति पद की जिम्मेदारी को भी निभाएंगे और सांसदों का मार्गदर्शन करेंगे। 

पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव अहम था, क्योंकि दोनों तरफ हरि थे। उम्मीद है कि सदन पर हरि कृपा बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि अब संसद में सब हरि भरोसे है। श्री मोदी ने बीके हरिप्रसाद को सदन की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने और चुनाव लड़ने के लिए भी बधाई दी। 

LEAVE A REPLY