Home समाचार भारत में विकास की गाड़ी नई सोच और नई अप्रोच के साथ...

भारत में विकास की गाड़ी नई सोच और नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ रही है : पीएम मोदी

119
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में वैश्विक सम्मेलन,ये कल्पना नहीं सच्चाई है, अभूतपूर्व और अद्भुत है। उन्होंने कहा कि पहले इस प्रकार के वैश्विक सम्मेलन देश के कुछ ही राज्यों में हुआ करते थे। यहां अनेक ऐसे साथी मौजूद हैं जिन्होंने पहले की स्थितियां देखी हैं। लेकिन अब स्थितियां बदल रही हैं और इसकी एक गवाह यहां हिमाचल में हो रही ये समिट भी है।

उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि निवेशक राज्यों को देखकर निवेश करते हैं कि किस राज्य में कितनी छूट मिल रही है। आज भारत में विकास की गाड़ी नई सोच, नई अप्रोच के साथ 4 Wheels पर चल रही है। एक Wheel सोसायटी का, जो Aspiring है। एक Wheel सरकार का, जो नए भारत के लिए Encouraging है। एक Wheel Industry का, जो Daring है। और एक Wheel ज्ञान का, जो Sharing है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बेवजह के नियम कायदे, सरकार का बहुत ज्यादा दखल कहीं न कहीं उद्योगों के बढ़ने की रफ्तार को रोकता है। मुझे खुशी है कि इसी सोच के साथ हिमाचल प्रदेश सरकार भी काम कर रही है। अब राज्य सरकारें समझने लगी हैं कि रियायतों की स्पर्धा न राज्य का भला करती हैं और न ही उद्योगों को आकर्षित कर पाती हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कल लगभग 4.50 लाख मध्यम वर्गीय परिवारों के घर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले से लगभग 4.50 लाख घर खरीदारों को फायदा होगा।

पीएम मोदी ने मंच पर ‘इन्वेस्टर हेवन राइजिंग हिमाचल’ कॉफी टेबल बुक का लोकापर्ण किया। इन्वेस्टर मीट के उद्घाटन सत्र में पीएम के अलावा प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद एस पटेल, वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह थमांग, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। 

Leave a Reply