Home नोटबंदी मोदी के नोटबंदी अभियान के समर्थन में कैशलेस निकाह

मोदी के नोटबंदी अभियान के समर्थन में कैशलेस निकाह

725
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी अभियान को देशभर में भारी समर्थन मिल रहा है। भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ इस अभियान में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री की अपील पर गुजरात में एक मुस्लिम परिवार ने कैशलेस निकाह का आयोजन किया। इस शादी की सूरत ही नहीं देशभर में चर्चा हो रही है। सूरत में 17 दिसंबर को हुई इस शादी में नोटबंदी का असर नहीं दिखा।

निकाह की खासियत यह रही की यहां कैश की समस्या का खास ध्यान रखा गया था। निकाह के बाद रिश्तेदारों ने जब दूल्हा-दुल्हन को शगुन देना शुरू किया तो वे यह देखकर हैरान रह गएं कि उनके लिए तमाम इंतजाम किए गए थे। रिश्तेदारों के लिए इस निकाह में डेबिट, क्रेडिट, चेक से तोहफे देने का विकल्प मौजूद था। लोगों ने चेकों के अलावा अपने पेटीएम, ई-बटुवा, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से शगुन दिया।

लड़की के पिता नजीर अहमद अंसारी का कहना है कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ प्रधानमंत्री की अपील पर इस अभियान के समर्थन और जागरूकता के लिए ऐसा किया। उन्होंने कहा कि इस कदम की सभी ने तारीफ की है। अंसारी ने यह भी कहा कि कैशलेस की बात उतनी मुश्किल नहीं है जितना लोग समझ रहे हैं।

प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात के सूरत में ही कुछ दिन पहले एक शादी में मेहमानों को सिर्फ चाय पिलायी गई थी। प्रधानमंत्री ने रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम में इसकी चर्चा भी की थी।

LEAVE A REPLY