Home नरेंद्र मोदी विशेष मोदी एप सर्वे: 81 प्रतिशत लोगों ने नोटबंदी को ठहराया सही

मोदी एप सर्वे: 81 प्रतिशत लोगों ने नोटबंदी को ठहराया सही

98
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एप पर नोटबंदी को लेकर हुए सर्वेक्षण में आम लोगों को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। 81 प्रतिशत लोगों ने नोटबंदी के निर्णय को पांच में से 4.6 की रेटिंग दी है। नोटबंदी के फैसले की पहली वर्षगांठ पर बुधवार को मोदी एप पर यह सर्वे शुरू किया गया। पहले 24 घंटे में 50 हजार लोगों ने अपना फीडबैक दिया। बताया जा रहा है कि लोगों से अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद भी प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों से इस फीडबैक पर काम करने को कहा है।

  मोदी एप सर्वे
93%  कालेधन के खिलाफ लड़ाई को मिली मजबूती
93%  भ्रष्टाचार से लड़ने में मदद मिली
87% नोटबंदी के परिणामों से संतुष्ट
92%  नकदी कम होने से फायदा
81% यूपीए ने कालेधन के खिलाफ नहीं उठाए सही कदम
81%  नोटबंदी को पांच में से 4.6 रेटिंग

मोदी एप पर हुए इस देश की आवाज सर्वेक्षण में 93 प्रतिशत लोगों का मानना है कि भ्रष्टाचार और कालेधन से लड़ने के लिए उठाया गया नोटबंदी का कदम सही था। 81 प्रतिशत ने यूपीए सरकार पर आरोप लगाया कि उसने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाए।

सर्वे में 93 प्रतिशत लोगों ने कहा कि नोटबंदी के कारण भ्रष्टाचार से लड़ने में मदद मिली है और काफी मात्रा में कालेधन का पता चला है। 92 प्रतिशत ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन से लड़ने के लिए इस तरह के निर्णय जरूरी थे। 87 प्रतिशत ने कहा कि नोटबंदी के परिणाम से वे संतुष्ट हैं, जबकि 92 प्रतिशत ने कहा कि अर्थव्यवस्था में नकदी कम हो रही है और आगे चलकर देश के लिए यह लाभकारी साबित होगा।

देखिए वीडियो-

LEAVE A REPLY