Home समाचार मौजूदा सरकार ने वादों को निभाया है, इसलिए इसे जनता ने अपनाया...

मौजूदा सरकार ने वादों को निभाया है, इसलिए इसे जनता ने अपनाया है: प्रधानमंत्री मोदी

152
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि मध्य प्रदेश सहित पूरे देश ने मौजूदा सरकार में विकास के जिस रंग को देखा है, वह जनता जनार्दन के सामने है। शुक्रवार को शहडोल की जनसभा में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने जो वादा किया उसे निभाकर भी दिखाया है, यही वजह है कि जनता का भरोसा भी इस सरकार में स्थापित हुआ है।

जनता समझती है सच्चे-झूठे वादों का फर्क – प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”2022 तक, जब भारत की आजादी के 75 साल होंगे तब तक हिंदुस्तान में एक भी परिवार बिना घर का नहीं रहेगा। सरकार के इस वादे पर आज लोगों को शक इसलिए नहीं है क्योंकि प्रधानमंत्री आवास योजना में इतने कम समय में अकेले मध्य प्रदेश में 12 लाख पक्के घर की चाबी सुपुर्द की जा चुकी है।” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता को अब यह समझने में देर नहीं लगती कि किसके वादे में सच्चाई है और किसके वादे गुमराह करने करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि पहले मीडिया आज के जैसा वाइब्रेंट नहीं था, सोशल मीडिया था ही नहीं, इसलिए जो भी झूठ परोसा जाता था, वो सच लगता था। लेकिन अब तमाम मीडिया-सोशल मीडिया और अखबारों की बढ़ी हुई संख्या के चलते कोई भी झूठ एक-दो घंटे से ज्यादा नहीं टिक पाता है।

यह चुनाव मध्य प्रदेश का भविष्य तय करने वाला – प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चार-चार पीढ़ी तक राज करने वालों ने देश के कई हिस्सों को अंधेरे में रहने को, 18वीं सदी में जीने को मजबूर किया था। लेकिन मौजूदा सरकार सौभाग्य योजना के तहत सभी परिवारों में बिजली पहुंचाने का काम कर रही है। अकेले शहडोल इलाके में 40 हजार परिवारों को बिजली पहुंचाई गई है। मध्य प्रदेश के चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा, ”ये चुनाव कौन विधायक बने, कौन विधायक नहीं बने, कौन दल जीते, कौन दल न जीते, किसकी सरकार बने, किसकी सरकार न बने, इतने सीमित हेतु के लिए नहीं है। ये चुनाव है हमारे मध्य प्रदेश का भविष्य क्या हो, उसका फैसला करने के लिए। हम हमारे बच्चों को कैसा मध्य प्रदेश देना चाहते हैं, इसका निर्णय इस चुनाव में आपको करना है।”


आज MP मतलब Maximum Progress – प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस के 55 साल के कामकाज पर बीजेपी के 15 साल का कामकाज ही कई गुना भारी है। उन्होंने कहा, ”किसी भी तराजू पर तौल लीजिए 55 साल में आपने जितना दिया हमने 15 साल में उससे कई गुना अधिक दिया है क्योंकि मध्य प्रदेश का भविष्य हमारे सपनों का भविष्य है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था जब मध्य प्रदेश यानी एमपी को बीमारू राज्य में गिना जाता था। लेकिन मौजूदा सरकार ने बीमारू का कलंक मिटाने का काम किया है। उन्होंने कहा , ”आज MP का मतलब है Maximum Progress.”

शिवराज सरकार ने एमपी को नं.1 बनाया – प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज गांवों में गरीबों को घर देने में पूरे हिंदुस्तान में सबसे अच्छा काम जिस राज्य में हुआ है, वो राज्य मध्य प्रदेश है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश कृषि क्षेत्र में भी देश का नंबर-1 राज्य है, जिसके लिए शिवराज जी की सरकार बधाई की पात्र है। इस सरकार ने किसानों को पानी पहुंचाने और बिजली पहुंचाने पर लगातार बल दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में किसानों को 15 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज मिलता था, लेकिन शिवराज सिंह की सरकार में यह कर्ज शून्य ब्याज पर मिलता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक वो दिन भी था जब यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठियां तक खानी पड़ती थीं, लेकिन मौजूदा सरकार में किसान जब चाहें, यूरिया हमेशा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किसानों की एमएसपी को लागत का डेढ़ गुना करने का अपना वादा भी निभाकर दिखाया है।

एमपी में कांग्रेस के सीएम के आठ चेहरे – प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना डाला था, उन्हें फिर से इस राज्य के लोगों के पास वोट मांगने का अब कोई अधिकार नहीं है। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस जनता को भरमाने का खेल खेल रही है। मध्य प्रदेश में आठ अलग-अलग भाषा बोलती है, क्योंकि चुनावों मुख्यमंत्री के आठ-आठ चेहरों को लेकर के भटक रही है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा, ”हिम्मत है तो कांग्रेस मुख्यमंत्री के उम्मीदवार का नाम घोषित करके देखे। जिस पार्टी का मुखिया अपनी पार्टी का सिरमौर कौन होगा, उसका नाम तय नहीं कर पाते, वो आपका भाग्य तय कर पाएंगे क्या?” प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इसने खुद को हर कसौटी पर खरा साबित किया है। इस सरकार ने बलात्कारियों को महज कुछ दिनों के भीतर फांसी की सजा दिलाने में सफल होकर भी दिखाया है। मां- बेटियों की रक्षा के लिए इस चुस्ती से काम कर रही है ये सरकार।

रोजगार देने में सक्षम हो रहा देश का नौजवान – प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मंत्र है बालक-बालिकाओं को पढ़ाई, युवा को कमाई, किसान को सिंचाई और बुजुर्गों को दवाई – इस मंत्र को लेकर के यह सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज देश का नौजवान अपने पैरों पर खड़े होकर के रोजगार देने का इरादा रखता है और मुद्रा योजना के तहत मौजूदा सरकार ने उन्हें ये अवसर दिलाया है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत अकेले मध्य प्रदेश में करीब एक करोड़ लोग बैंक से लोन लेकर के अपने पैरों पर खड़े हुए हैं।

राजमाता को जेल में क्यों किया था बंद – श्री मोदी ने कहा कि ग्वालियर की धरती पर हर गली, चौराहे, पेड़-पौधे से जो आवाज निकलती है, वो आवाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की है, जिनसे यहां का बच्चा-बच्चा परिचित है। इसके साथ ही उन्होंने ग्वालियर से जुड़ी एक विशेष विरासत का उल्लेख करते हुए राजमाता विजयाराजे सिंधिया का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि राजमाता जी के जन्मशती वर्ष में उनका पुण्य स्मरण करना, ये अपने आपमें एक बहुत बड़ा सौभाग्य है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजमाता ने एक मां की तरह उनके जैसे अनेक कार्यकर्ताओं को संबल दिया था। उन्होंने कहा कि ये ग्वालियर की ताकत है जो राजमाता को लोकमाता बना देती है। प्रधानमंत्री ने सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस या कांग्रेस का झंडा उठाने वाले राजमाता के परिवार के लोग ये बताएंगे कि आखिर राजमाता को किस गुनाह की सजा के तहत आपातकाल के दौरान 19 महीने तक जेल में बंद कर दिया था? अगर वो निर्दोष थीं तो फिर ये पाप क्यों किया था?

LEAVE A REPLY