Home नरेंद्र मोदी विशेष देश में कायम है प्रधानमंत्री मोदी का जलवा, अभी चुनाव हुए तो...

देश में कायम है प्रधानमंत्री मोदी का जलवा, अभी चुनाव हुए तो देश में बनेगी भाजपा की सरकार

158
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू देश की जनता के सिर चढ़कर बोल रहा है। चार साल पहले देशवासियों ने पीएम मोदी में जो अटूट विश्वास जताया था वो आज भी कायम है। पूरे देश के लोग एक बार फिर एनडीए की सरकार चाहते हैं और मोदी जी को एक बार फिर अपना प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। न्यूज चैनल एबीपी और सी-वोटर के ओपिनियन पोल में यह सामने आया है कि यदि आज लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए पूर्ण बहुमत हासिल करेगा। इस सर्वे से यह भी साबित हुआ है कि कांग्रेस के झूठे और निगेटिव प्रचार को लोगों ने नकार दिया है। कांग्रेस ही नहीं दूसरे विपक्षी दल भी भारतीय जनता पार्टी के सामने पानी मांगते नजर आ रहे हैं। डालते हैं सर्वे के नतीजों पर एक नजर-

उत्तर प्रदेश में छाए हुए हैं प्रधानमंत्री मोदी
देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ही अगला प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल के मुताबिक अगर आज लोकसभा चुनाव हों तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी की अगुआई वाला एनडीए 80 सीटों में से कम से कम 70 पर जीत हासिल करेगा। आज की स्थिति में चुनाव होने पर यूपीए के खाते में दो और अन्य के खाते में आठ सीटें जा सकती हैं।

मध्य प्रदेश में कोई नहीं भाजपा की टक्कर में
ओपियन पोल में आए मध्य प्रदेश के नतीजे बताते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के विरोधियों के लिए स्थिति ढाक के तीन पात वाली ही रहेगी। मध्य प्रदेश में आज चुनाव होने पर एनडीए को 23 और यूपीए को छह सीटें मिलेंगी। यानि विपक्ष का कोई भी दांव केंद्र में और राज्य में बीजेपी के प्रदर्शन के आगे नहीं चलने वाला।

छत्तीसगढ़ बना रहेगा बीजेपी का गढ़
वहीं छत्तीसगढ़ को लेकर आए सर्वे के नतीजे भी बताते हैं कि वहां कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। लोकसभा चुनाव अभी हुए तो छत्तीसगढ़ की कुल 11 सीटों में से एनडीए को नौ और यूपीए को दो सीटें मिलेंगी। साफ है, केंद्र की मोदी सरकार के साथ ही राज्यों की बीजेपी सरकारों को भी जनता का अपार समर्थन है।

ओडिशा में जनता की पसंद भाजपा
ओडिशा की मौजूदा नवीन पटनायक सरकार पर लोगों का गुस्सा फूटने वाला है। गुस्सा इस बात को लेकर भी है क्योंकि आयुष्मान भारत हो या स्वच्छ भारत अभियान जैसी मोदी सरकार की पहल, उसको लेकर राज्य सरकार का रवैया उदासीन रहा है। ओडिशा में अगर आज की स्थिति में लोकसभा चुनाव कराए जाते हैं तो वहां भी बीजेपी को बंपर जीत मिलने वाली है। एबीपी ओपियिन पोल के सर्वे के मुताबिक राज्य की 21 सीटों में से बीजेपी को 13, बीजेडी को छह और कांग्रेस को दो सीटें मिलेंगी।

पूर्वोत्तर में भी प्रधानमंत्री मोदी का जादू
ओपिनियन पोल के नतीजे इस बात की तसदीक करते हैं कि नॉर्थ ईस्ट में अब जन-जन की पसंद बीजेपी ही बनने जा रही है। आज अगर लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा को मिलाकर पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से बीजेपी के खाते में कम से कम 18 सीटें आएंगी। जबकि यूपीए को छह और अन्य के खाते में एक सीट जा सकती है। जाहिर है कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी की मेहनत को वहां की जनता ने सलाम किया है।

महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की बल्ले-बल्ले
अगर आज चुनाव होते हैं और भाजपा व शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ती हैं, तो वहां कुल 48 सीटों में से भाजपा के खाते में 22 सीटें जा सकती हैं। कांग्रेस को 11, एनसीपी को 8 और शिवसेना को महज 7 सीटें ही मिलने का अनुमान है। इतना ही नहीं अगर भाजपा और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा तो एनडीए के खाते में 36 सीटें जा सकत है। इसी प्रकार हरियाणा की जनता भी प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में वोट करने वाली है। ओपिनियन पोल के मुताबिक हरियाणा में भाजपा को 10 में से 6 सीटें मिल सकती है। सर्वे में दक्षिण के राज्यों में भी भाजपा को भरपूर सीटें मिलने की अनुमान जताया गया है।

LEAVE A REPLY