Home समाचार सही दिशा में काम कर रही है मोदी सरकार, 56% लोग काम...

सही दिशा में काम कर रही है मोदी सरकार, 56% लोग काम से संतुष्ट: सर्वे

256
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के लोगों का भरोसा कायम है। देश के 56 प्रतिशत लोगों ने मोदी सरकार में अपना भरोसा जताया है। इनका कहना है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही दिशा में काम कर रही है। मोदी सरकार के चार साल पर एक संस्था ने सर्वे किया है जिसमें प्रधानमंत्री को जनता के भरोसे का बहुमत मिला है। कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म लोकल सर्किल्स के सर्वे के मुताबिक 56 प्रतिशत लोगों का कहना है कि मोदी सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही रास्ते पर जा रही है। हर 10 में से 6 लोगों का मानना है कि मोदी सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरी है या उससे आगे बढ़कर काम किया है।

लोकल सर्किल्स के सर्वे के मुताबिक करीब तीन-चौथाई लोगों ने भारत की पाकिस्तान के खिलाफ नीति का समर्थन किया है। उनका कहना है कि पाकिस्तान से निपटने में मोदी सरकार की कार्यशैली कारगर है।

डीबीटी, जीएसटी और नोटबंदी से राहत
सर्वे के अनुसार 54 प्रतिशत से ज्यादा लोगों का मानना है कि टैक्स टेररिज्म कम हुआ है और डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) योजना सफल रही है। सर्वे में 32 प्रतिशत लोगों का कहना है कि जीएसटी के बाद उनका रोजमर्रा का खर्च घटा है। जबकि 60 फीसदी लोगों का कहना है कि उन्होंने कीमतों में कोई बदलाव महसूस नहीं किया। लोगों का कहना है कि जीएसटी और नोटबंदी के बाद कुछ हद तक कीमतें स्थिर रही हैं।

इस सर्वे में 23 अलग-अलग मानकों जीवन स्तर, सांप्रदायिकता, रोजगार, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध पर लोगों से राय मांगी गयी थी।

LEAVE A REPLY