Home समाचार रेलवे के साथ वाटरवे से जुड़ेंगे भारत-नेपाल: प्रधानमंत्री मोदी

रेलवे के साथ वाटरवे से जुड़ेंगे भारत-नेपाल: प्रधानमंत्री मोदी

628
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत नेपाल के विकास को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि भारत  नेपाल का सहयोगी करता रहा है और आगे भी करता रहेगा। उन्‍होंने कहा,  ‘’नेपाल के विकास में भारत के योगदान का लंबा इतिहास रहा है और मैंने प्रधानमंत्री ओली को आश्वस्त किया है कि यह भविष्य में भी यह योगदान जारी रहेगा।‘’

पीएम मोदी ने कहा कि हम नेपाल के साथ जलमार्ग और रेलवे में सुधार करेंगे। इसके लिए विभिन्न कनेक्टिविटी परियोजनाओं की समीक्षा की गई। उन्‍होंने कहा कि हमारे मजबूत संबंध हैं इसलिए जब सुरक्षा की पहल की बात आती है तो हमारी खुली सीमाओं के दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि भारत नेपाल के साथ मिलकर रेलवे और वाटरवे का विकास करना चाहता है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि नेपाल ने हमेशा से भारत के साथ अपने रिश्तों को पूरी तवज्जो दी है और हमें उम्मीद है कि आगे भी हम मिलकर साथ काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अब हम नहीं रेलवे लाइन पर काम करेंगे जो हमें काडमांडू से जोड़ेगी।

इस अवसर पर नेपाल के पीएम केपी ओली ने कहा कि नेपाल के भारत के साथ ऐतिहासिक संबंध रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी को नेपाल आने का निमंत्रण देता हूं। वहीं नेपाल के पीएम ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को नेपाल आने का न्यौता दिया है। मुझे उम्मीद के मोदी जल्द नेपाल की  यात्रा पर आएंगे।

 

LEAVE A REPLY