Home समाचार जानिए नोटबंदी से पीएम मोदी की लोकप्रियता पर कितना पड़ा असर!

जानिए नोटबंदी से पीएम मोदी की लोकप्रियता पर कितना पड़ा असर!

689
SHARE

नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और बढ़ी है। लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री मोदी जनता की पहली पसंद बने हुए हैं। लोकप्रियता का आलम यह है कि अगर अभी चुनाव हुए तो एनडीए को पहले से ज्यादा 360 सीटें मिल सकती है। इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के सर्वे के मुताबिक 65 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे बेहतर चेहरा बताया।

सर्वे के मुताबिक एनडीए को 42 प्रतिशत वोट मिलेंगे, वहीं यूपीए को 25 प्रतिशत, जबकि अन्य को 33 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। इस हिसाब से एनडीए को 360 मिलेंगी, जो कि अगस्त में हुए सर्वे से 56 सीटें ज्यादा हैं। सबसे अहम बात यह है कि बीजेपी को अकेले 305 सीटें मिल सकती हैं। सर्वे में यूपीए को 60 सीटें, जबकि अन्य को 123 सीटें मिलने का अनुमान है।

सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। 65 प्रतिशत लोगों ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार माना है। पिछले सर्वे के मुकाबले यह 15 प्रतिशत ज्यादा है। जबकि राहुल गांधी को सिर्फ 10 प्रतिशत और सोनिया गांधी को सिर्फ चार प्रतिशत लोगों ने पसंद किया। इसके साथ ही मुलायम सिंह और मायावती को एक-एक प्रतिशत लोगों ने पसंद किया।

प्रधानमंत्री के रूप में पीएम मोदी के प्रदर्शन को 69 फीसदी लोगों ने अच्छा माना है, जिनमें 27 फीसदी लोगों की नजर में पीएम मोदी का प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा। इसके साथ ही 71% लोगों ने एनडीए सरकार के काम की सराहना की है।

देश के 19 राज्यों में 12,143 लोगों पर किए गए इस सर्वे में नोटबंदी के फैसले को भी लोगों का भरपूर समर्थन मिला है। सर्वे में शामिल 45 प्रतिशत लोगों ने माना है कि नोटबंदी से कालेधन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी, जबकि 35 फीसदी ने इसे अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा करार दिया। इस तरह 80 फीसद लोग प्रधानमंत्री के इस कदम के समर्थन में दिखे।

LEAVE A REPLY