Home चुनावी हलचल पीएम मोदी ने जीएसटी पर राहुल गांधी की टिप्पणी को बताया ग्रांड...

पीएम मोदी ने जीएसटी पर राहुल गांधी की टिप्पणी को बताया ग्रांड स्टुपिड थॉट

150
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीएसटी को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर नए अंदाज में निशाना साधा है। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में एक चुनावी सभा में कहा कि इस टैक्स को लेकर कई नये अर्थशास्त्री ( राहुल गांधी) ग्रांड स्टुपिड थॉट (भारी बेवकूफी वाला विचार) व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ‘मै हैरान हूं कि कई नये अर्थशास्त्री और बुद्धिमान लोग जिन्होंने जिंदगी भर जनता की तिजोरी पर डाका मारा हो, उन्हें डकैतों के सिवाय कुछ याद नहीं आता। इसलिए आज एक नया ग्रांड स्टुपिड थॉट यानी जीएसटी की बात हो रही है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने मोरबी में एक रैली में कहा कि जीएसटी में एक टैक्स की मांग की जा रही है, लेकिन नमक और पांच करोड़ की कार पर एक जैसा टैक्स कैसे हो सकता है? उन्होनें कहा कि ये गरीब की बात करते हैं और चाहते हैं कि नमक, जूते, सस्ते कपड़े और सामान्य लोगों के जरूरत की चीजों पर 18 प्रतिशत कर लगा दिया जाये और शराब और महंगी गाड़ियों जैसी चीजों को सस्ता कर दिया जाये। इन पर कर 28 से घटा कर 18 प्रतिशत कर दिया जाये। इस ग्रांड स्टुपिड थॉट से बड़ी गरीब विरोधी बात क्या हो सकती है।

श्री मोदी ने कहा कि जीएसटी में कोई कमी होगी और लोग शिकायत करेंगे तो हम बदलाव करेंगे। पीएम मोदी ने नोटबंदी का भी जिक्र किया और कहा कि नोटबंदी से आम लोगों को कोई दिक्कत नहीं हुई, जिसने जनता-जनार्दन को लूटा मोदी उनसे हिसाब ले रहा है, जिसका बेईमानी का पैसा लुटा वो नोटबंदी का विरोध कर रहा है।

विकास का मॉडल है गुजरात मॉडल
मोरबी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षियों की तरफ से लगातार सवाल किए जाते हैं कि गुजरात मॉडल क्या है। मोदी ने कहा कि विपत्ति को अवसर में बदलना ही गुजरात मॉडल है। उन्होंने कहा कि भूकंप के बाद कच्छ और सौराष्ट्र का इलाका पूरी तरह तबाह हो गया था, लेकिन हमने यहां विकास की नई इबारत लिखी और आज यहां हर तरफ विकास के निशान दिखाई पड़ते हैं। श्री मोदी ने कहा कि जब यहां कांग्रेस की सरकार थी तो उसका गुजरात मॉडल हैंडपंप था, क्यों की पानी की किल्लत दूर करने के लिए वो हैंडपंप ही लगाते थे, लेकिन बीजेपी सरकार ने नर्मदा के पानी को पाइप के जरिए कच्छ और सौराष्ट्र के हर इलाके में पहुंचा दिया, ये हमारा विकास का मॉडल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने गुजरात में विकास का ऐसा काम किया है कि 100 साल तक पीछे नहीं देखना पड़ेगा। गुजरात में पानी की किल्लत थी, बीजेपी सरकार ने पूरे गुजरात में जनजागरण अभियान चलाया, पानी की समस्या खत्म करने के लिए जगह-जगह चैक डैम बनवाए, नर्मदा के पानी को राज्य के कोने-कोने में पहुंचाया। श्री मोदी ने गुजरात के ग्रामीण इलाकों और किसानों की खुशहाली के लिए कराए गए विकास के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने 100 दिन में गुजारत में किसानों के लिए 1.10 लाख तालाब बनवाए। श्री मोदी ने कहा कि उन्होंने नर्मदा का पानी ले जाने के लिए इतनी मोदी पाइप लाइन बिछवाई है कि उसमें से मारूति कार निकल जाए।

पीएम मोदी ने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मोरबी आईं थी, तो उन्होंने गंदी बदबू के कारण नाक पर रुमाल रख लिया था। उनका एक फोटो भी उस समय एक पत्रिका में छपा भी था, जिसमें उन्‍होंने मुंह पर रुमाल रखा हुआ था।

 

LEAVE A REPLY