Home समाचार मोदी सरकार ने तीन साल में जीता जनता का विश्वास, बाजार भी...

मोदी सरकार ने तीन साल में जीता जनता का विश्वास, बाजार भी गदगद

1441
SHARE

नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले तीन साल में जनता का विश्वास जीता है। आम लोगों में यह भरोसा जगा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है। गरीब-वंचितों का उत्थान हो रहा है। देश में विकास की बयार बहने लगी है। आम लोग ही नहीं शेयर बाजार भी सरकार के कामकाज से खुश है। अर्थव्यवस्था को संभालने के मामले में सरकार को 10 में से 7.5 नंबर मिले हैं। ईटी मार्केट्स पोल में फंड मैनेजरों ने कहा कि भारत में निवेश करने को लेकर लोग सहज महसूस कर रहे हैं। 40 फंड मैनेजरों और ब्रोकरों को देश की रेटिंग बढ़ाए जाने की भी उम्मीद है। देश के टॉप सीईओ ने यह भी माना है कि हम नोटबंदी के प्रभाव से बाहर निकल चुके हैं।

सर्वे में करीब 70 प्रतिशत लोगों का कहना है कि पिछले तीन साल में मोदी सरकार ने उम्मीद के मुताबिक काम किया है। सर्वे में शामिल दो-तिहाई लोगों ने कहा कि 2017 में निफ्टी 10,000 से 10,500 अंकों के बीच रहेगा, जबकि 10 प्रतिशत लोगों ने कहा कि निफ्टी 10,500 के स्तर को पार कर जाएगा। ईटी मार्केट्स पोल में यह भी सामने आया कि मोदी सरकार के खर्च बढ़ाने से ना सिर्फ अर्थव्यवस्था स्टेबल हुई है बल्कि इसके आउटलुक में भी काफी सुधार आया है।

अखबार ने यह भी कहा है कि इस साल अब तक विदेशा संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 43,500 करोड़ रुपये का निवेश किया है। वहीं, पिछले तीन साल में उन्होंने भारतीय शेयर बाजार में 1.51 लाख करोड़ रुपये लगाए हैं। घरेलू निवेशक भी पिछले तीन साल में 1.77 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं।

मई 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद से ही बाजार में अच्छी तेजी आई है। जीएसटी, कौशल विकास, मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया और रोजगार पैदा करने को लेकर किए गए पहल से निवेशकों का भरोसा बढ़ा है।

Leave a Reply