Home विचार कांग्रेस की ‘मोहब्बत’ को आईना दिखा रहा पाकिस्तान

कांग्रेस की ‘मोहब्बत’ को आईना दिखा रहा पाकिस्तान

295
SHARE

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह से नवजोत सिंह सिद्धू जब लौटे तो पाकिस्तान का गुणगान करने लगे। वे पाकिस्तान के लिए मोहब्बत का पैगाम भी बांटने लगे। करतारपुर साहिब गलियारे को लेकर इतना प्रोपेगैंडा किया कि हर कोई हैरत में पड़ गया। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकतों से सिद्धू समेत सभी कांग्रेसियों को आईना दिखा दिया।

बीएसएफ जवान के साथ पाक ने की बर्बरता
17 सितंबर को पाकिस्तान के सैनिकों और आतंकवादियों ने मिलकर बीएसएफ के हेड कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह को अगवा कर पहले तो प्रताड़ित किया। इसके बाद उनका गला काट डाला और आंखें भी निकाल लीं। जाहिर है पाकिस्तान ने वैसे लोगों को आईना दिखा दिया जो पाकिस्तान के लिए मोहब्बत का पैगाम फैला रहे थे। शायद अब उनकी समझ में आए कि पाकिस्तान की औकात सिर्फ पीठ पीछे वार करना ही है, सामने से नहीं।

करतारपुर साहिब पर पाकिस्तान का यू टर्न
करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले जाने नवजोत सिंह सिद्धू के दावे के पर विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं है। इसके बाद सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान ने उनसे कहा है कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलेंगे। अब भारत सरकार को पहल करनी चाहिए। हालांकि 18 सितंबर को सिद्धू को आईना दिखाते हुए पाकिस्तान ने दो टूक कह दिया कि करतारपुर गलियारे को लेकर भारत सरकार से कोई बातचीत नहीं हुई है। जाहिर है इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू साहब बगलें झांकने लगे।

बुरहान वानी पर जारी किया डाक टिकट
20 सितंबर को खबर आई कि पाकिस्तान ने आतंकवादी बुरहान वानी के सम्मान में 20 डाक टिकट भी जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि 24 जुलाई को को ही ये टिकट जारी किए गए थे। इन टिकटों में आतंकवादी ‘बुरहान वानी को फ्रीडम आइकॉन कहा गया है। आपको बता दें कि 8 जुलाई, 2016 को कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने 22 साल के बुरहान वानी और उसके दो सहयोगियों को ढेर कर दिया था।

LEAVE A REPLY