Home पोल खोल अखंड भारत के प्रणेता का सम्मान पचा नहीं पा रही कांग्रेस

अखंड भारत के प्रणेता का सम्मान पचा नहीं पा रही कांग्रेस

451
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल का सम्मान पचा नहीं पा रही। सरदार साहब की 143वीं जयंती पर 31 अक्टूबर को पीएम मोदी ने लौह पुरुष की 182 मीटर ऊंची गगनचुंबी प्रतिमा का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री की इस ऐतिहासिक पहल को पूरा देश सराह रहा है। यही नहीं विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा का गौरव हासिल कर चुकी सरदार साहब की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की चर्चा पूरी दुनिया में है। पर कांग्रेस के नेताओं को सरदार साहब का सम्मान रास नहीं आ रहा।

 

कांग्रेस सोशल मीडिया हेड का शर्मनाक ट्वीट
कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना ने पीएम मोदी और सरदार पटेल की गगनचुंबी प्रतिमा को लेकर बेहद आपत्तिजनक ट्वीट कर दिया। दिव्या ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण करने के बाद सरदार साहब के चरणों में खड़े पीएम मोदी की एक फोटो ट्वीट की और उसपर कुछ ऐसा लिख दिया जो कांग्रेस की शर्मनाक मानसिकता को दर्शाता है। दिव्या स्पंदना ने इस फोटो के साथ अंग्रेजी में कैप्शन लिखा कि Is that bird dropping? दिव्या ने अपने इस कैप्शन से चिड़िया की बीट की तरफ इशारा किया है।

ट्वीट पर ट्रोल हुईं दिव्या स्पंदना

कांग्रेस पार्टी को शर्मसार करने वाला ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग इसकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार अभिजीत मजूमदार ने दिव्या के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्वीट किया कि- “ इसी मानसिकता के साथ नेहरू-गांधी परिवार ने सरदार पटेल की विरासत को मिटाने की कोशिश की। उन्होंने अपने पैरों के नीचे रखा, चीड़िया की बीट की तरह। लेकिन आखिरकार एक पीएम ने सरदार साहब के पैरों में खड़े होने को अपना सौभाग्य माना। ये बहुत ही सराहनीय है।“

 

रंजीत कुमार सिंह नाम के ट्वीटर हैंडलर ने दो दिव्या वाली तस्वीर के साथ एक दूसरी तस्वीर का टू विंडो बनाया। दूसरी तस्वीर में कांग्रेस नेता इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इंदिरा गांधी की बड़ी तस्वीर के ठीक बगल में खानापूर्ति के लिए सरदार साहब की एक बहुत छोटी सी तस्वीर रखी है।

कांग्रेस का ट्वीट का दांव पड़ा उलटा
साफ है कि अपने शर्मनाक ट्वीट से दिव्या यूजर्स के निशाने पर आ गई और उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गई। ऐसा लगता है कि लगातार ट्रोल होने के बाद दिव्या को लग गया कि उनका दांव उलटा पड़ गया है। डैमेज कंट्रोल के लिए उन्होंने उन्होंने एक ट्वीट को रीट्वीट कर दिया। इस ट्वीट में दो जगह के सफेद निशान को घेरा गया है और इसे बर्ड बीट कहा गया है। हालांकि इस रीट्वीट से भी दिव्या की ट्रोलिंग कम नहीं हुई। सवाल ये है कि कांग्रेस देश के लौह पुरुष के बारे में कैसे इतना घटिया सोच लेती है। दरअसल एक ही परिवार की परिक्रमा करने और उसी परिवार की चाटूकारिता करने की कांग्रेस की संस्कृति पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के विवेक पर भारी पड़ रही है।

LEAVE A REPLY