Home नरेंद्र मोदी विशेष कार्यशैली में बदलाव से चुनौतियां अवसर में बदल जाएगी- मोदी

कार्यशैली में बदलाव से चुनौतियां अवसर में बदल जाएगी- मोदी

395
SHARE

सिविल सेवा दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने अफसरों को सम्मानित किया और कहा अफसरों को अपनी जिम्मेदारियों का अहसास है। अफसरों पर काम के भार पर पीएम ने कहा कि आज अफसरों पर काम को बोझ नहीं, बल्कि चुनौतियां बढ़ गई है।

चुनौतियों को अवसर की तरह में बदले

पीएम मोदी ने सिविल सर्विस अधिकारियों से अपनी कार्यशैली बदलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कॉम्पटीशन के इस दौर में चुनौतियां काफी बढ़ गई है अगर हम अपने काम करने का तरीका बदल लें तो ये चुनौतियां अवसर में तब्दील हो जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें अच्छे और नए कामों को बढ़ावा देना चाहिए। पीएम ने चुटकी लेतेहुए कहा कि मुझे कोचिंग का मौका नहीं मिला नहीं तो आज वे भी एक अफसर होते।

अधिकारी करें सत्यनिष्ठा से काम

सोशल मीडिया की ताकत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश में ई-गवर्नेंस का भविष्य है और आप लोगों को मेरी तरह सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं उन्होंने एक मामलें का जिक्र किया जो 15 साल से लटका था और पीएम के हस्तक्षेप के बाद तुरंत हल हो गया। निर्णय लेने पर उन्होंने कहा कि सत्य निष्ठा से काम करें और अपने स्तर पर ही मामलें को हल करें और अगर कुछ गलत होत है तो पीएम मोदी आपके साथ है।

काम का परिणाम जरूरी

पीएम मोदी ने गड्डा खोदने और भरने की कथा सुनाते हुए कहा कि हमें पता होना चाहिए कि जो हम कर रहे है उसका कुछ रिजल्ट निकल भी रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि पहली बार सरकार बजट में आउटकम का डॉक्यूमेंट लेकर आई है। पीएम ने कहा कि पिछले तीन साल में अनुभव किया है कि उन्होंने कोई विचार रखा हो और उसका कोई परिणाम न आया हो ऐसी कोई घटना उनके सामने नहीं आई है।

 

LEAVE A REPLY