Home समाचार #BlockNarendraModi ट्रेंड कराना पड़ा उल्टा, बढ़ गए पीएम मोदी के फॉलोअर्स

#BlockNarendraModi ट्रेंड कराना पड़ा उल्टा, बढ़ गए पीएम मोदी के फॉलोअर्स

163
SHARE

ट्विटर पर #BlockNarendraModi कैंपेन चलाने वालों को गहरा झटका लगा है। कैंपेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर किसी तरह का विपरित असर नहीं दिखा। उल्टा यह हुआ कि प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स घटने की बजाय बढ़ गए। बुधवार को कैंपेन से पहले जहां उनके 3 करोड़ 37 लाख फॉलोअर्स थे, वहीं गुरुवार रात तक ये संख्या बढ़कर 3 करोड़ 38 लाख हो गई। साफ है कि कैंपेन चलाने पर भी प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर फॉलोअर में एक लाख की बढ़ोतरी ही हुई।

हालांकि यह साफ नहीं है कि यह कैंपेन कहां से शुरू हुआ, लेकिन इस कैंपेन में शामिल ज्यादातर लोग या तो कांग्रेस से जुड़े थे या अपनी प्रोफाइल के हिसाब से कांग्रेस का समर्थन कर रहे थे। इन लोगों ने ट्वीट कर बताया कि वो पीएम मोदी को ब्लॉक कर रहे हैं।

अगर आप @geetv ट्विटर हैंडल को ही देखेंगे तो इस हैंडल से कांग्रेस नेताओं और समर्थकों के ट्वीट्स को रीट्वीट किया जाता है। दरअसल पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद कुछ लोगों ने आपत्तिजनक ट्वीट किए। इसमें से कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें पीएम मोदी ट्विटर पर फॉलो करते हैं। लोगों का कहना था कि गौरी के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करने वाले लोगों को पीएम क्यों फॉलो करते हैं और इन लोगों ने पीएम मोदी को ही ब्लॉक करना शुरू कर दिया।

ट्विटर पर फॉलो करना ‘चरित्र प्रमाण’ पत्र देना नहीं
बीजेपी ने फॉलो करने से जुड़े विवाद को गलत बताया है। आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल करने वाले एक यूजर को लेकर बीजेपी ने कहा है कि पीएम मोदी फ्रीडम ऑफ स्पीच में विश्वास रखते हैं और उन्होंने कभी भी किसी को ब्लॉक या अनफॉलो नहीं किया है। बीजेपी ने साफ कहा है कि पीएम मोदी का किसी व्यक्ति को ट्विटर पर फॉलो करना किसी तरह का चरित्र प्रमाणपत्र नहीं है। क्योंकि प्रधानमंत्री कई आम लोगों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं और उनसे निरंतर बात करते हैं।

बीजेपी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी राहुल गांधी को भी फॉलो करते हैं जो लूट और धोखाधड़ी के आरोप में अभियुक्त हैं… पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल को भी फॉलो करते हुए हैं जिन्होंने बुरे से बुरे शब्दों में उन्हें अपशब्द कहे थे और तो और, पीएम मोदी पार्थेश पटेल को भी फॉलो करते हैं जिन्होंने कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद पीएम मोदी को गालियां दी हैं।

ट्विटर पर कई लोग इस ट्रेंड को लेकर ही सवाल उठाने लगे। उनका कहना था कि जब कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है तो मोदी को क्यों ब्लॉक किया जाए?

LEAVE A REPLY