Home गुजरात विशेष गुजरात चुनाव का पहला चरण, अब तक मतदान के रुझान से भाजपा...

गुजरात चुनाव का पहला चरण, अब तक मतदान के रुझान से भाजपा की जीत तय

1093
SHARE

गुजरात चुनाव के पहले चरण का जो रूझान अब तक सामने आया है। मतदान करने वालों ने जिस प्रकार अपनी प्रतिक्रिया दी है, उससे साफ दिख रहा है कि 18 दिसंबर को क्या होने वाला है। मतदाताओं की मानें तो भाजपा प्रचंड बहुमत से वापसी कर रही है। दरअसल गुजरातवासी इस बात से पूरी तरह स्पष्ट हैं कि उन्हें केवल विकास चाहिए और वे इस बात से भी सहमत दिखे कि विकास केवल प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही संभव है।

आइए आप भी देखिए कि गुजरात पहले चरण के मतदान के दिन क्या सोच रहा है और वोट देकर बाहर आने वाले किस प्रकार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।   

 

गुजरात चुनाव में ऐसा पहली बार दिख रहा है जब मतदाता वोट देकर मुखर है। खुलकर अपनी बात सामने रख रहा है। ये मतदाता भ्रष्टाचार मुक्त, समर्पित और विकास के लिए संकल्पित सरकार के पक्षधर हैं।

 

इस चुनाव में रोजगार और सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है। ऐसे में मतदाताओं को विश्वास है कि गुजरात इस समय सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। 

 

खास बात यह है कि सुबह 11 बजे तक ही पहले चरण में 21 फीसदी मतदान हो चुका है। इसमें से ज्यादातर मतदाता विकास की ही बात करते नजर आए। 

 

मतदाताओं ने इस बार के चुनाव प्रचार के तरीके पर भी सवाल उठाए। कई मतदाताओं ने साफ कहा कि धर्म की राजनीति से ऊपर है, राज्य के विकास का मुद्दा।

 

महिला सुरक्षा बाकी राज्यों की तरह ही यहां भी एक बड़ा चुनावी मुद्दा है। खास बात यह है कि महिला सुरक्षा को लेकर राज्य हर पैमाने पर खरा उतरा है। ऐसे में महिलाओं ने भी खुलकर मोदी जी के प्रति अपना विश्वास जताया।

 

प्रधानमंत्री मोदी का नारा “सबका साथ, सबका विकास” इस बार भी सबकी जुबान पर है।

 

गौरतलब है कि अब तक जिस प्रकार मतदान हो रहा है औऱ मतदाता खुलकर अपने विचार सामने रख रहे हैं, ऐसे में अगर भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतती है तो कोई बहुत बड़े अचरज की बात नहीं होगी।

LEAVE A REPLY