Home समाचार सिर्फ कतार नहीं जहां पैसे मिल रहे हैं उस एटीएम को भी...

सिर्फ कतार नहीं जहां पैसे मिल रहे हैं उस एटीएम को भी दिखाइए!

538
SHARE

नोटबंदी पर विपक्षी नेताओं को कुछ पत्रकारों का भी साथ मिल रहा है। वे राहुल गांधी, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं के पक्ष में हवा बनाकर स्थिति को भयावह रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। नोटबंदी के बाद से कुछ न्यूज चैनलों पर दिखाया जा रहा है कि एटीएम के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। लोग कैश के लिए परेशान हैं। लेकिन अब ऐसी बात नहीं है। स्थिति सामान्य होने लगी है। कई जगह आप आसानी से एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं। कैश की सप्लाई बढ़ने के साथ ही एटीएम काम करने लगे हैं और एटीएम के बाहर लगने वाली लाइन छोटी हो गई है।

देश के कई इलाके ऐसे हैं जहां एटीएम लगातार काम कर रहे हैं। लेकिन नेताओं की तरह नोटबंदी अभियान का विरोध करने वाले कुछ मुट्ठीभर पत्रकारों को यह नहीं दिख रहा है। ये पत्रकार सोच-समझकर उन्हीं भीड़भाड़ इलाकों में जा रहे हैं जहां भीड़ ज्यादा है। ये पत्रकार उन एटीएम के बारे में लोगों को जानकारी नहीं दे रहे हैं जहां आप आसानी से कैश निकाल सकते हैं।

आजादी के बाद से किसी खास मानसिकता से बंधे इन पत्रकारों को इस सच्चाई से भी लोगों को अवगत कराना चाहिए कि आप इन एटीएम पर जाकर आसानी से पैसे निकाल सकते हैं। हालांकि ऐसे काफी पत्रकार हैं जो सच्चाई से लोगों को रू-ब-रू करा रहे हैं और उन एटीएम के बारे में जानकारी देकर लोगो की मदद कर रहे हैं जहां आसानी से पैसे निकल रहे हैं।  नेशनल वॉयस के सीनियक एडिटर डॉ प्रवीण तिवारी की इसी तरह की एक खबर उज्जैन से देखिए-

LEAVE A REPLY