Home समाचार FTII के नए चेयरमैन होंगे अनुपम खेर, Twitter पर मोदी सरकार के...

FTII के नए चेयरमैन होंगे अनुपम खेर, Twitter पर मोदी सरकार के निर्णय की सराहना

78
SHARE

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पुणे के नए चेयरमैन होंगे। उनकी नियुक्ति की घोषणा बुधवार को की गई है। उन्हें 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्म भूषण का सम्मान दिया गया था। अनुपम ने करीब 500 से ज्यादा फिल्मों और थि‍एटर प्ले में काम किया है। वो कई इंटरनेशनल फिल्म से भी जुड़े रहे हैं। उनकी इंटरनेशनल फिल्म ‘बेंड इट लाइक बेकहम’ को साल 2002 में गोल्डन ग्लोब के लिए नॉमिनेट किया गया था। अनुपम ने पांच बार कॉमिक रोल के लिए बतौर बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता है। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के स्टूडेंट रहे अनुपम खेर एक्टर्स प्रिपेयर्स इंस्टीट्यूट के चेयरमैन भी हैं।

अनुपम खेर सरकार के इस निर्णय पर ट्वीट कर कहा, “मैं प्रतिष्ठित एफटीआईआई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने पर गहराई से विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं अपनी क्षमताओं का सर्वक्षेष्ठ देकर अपने कर्तव्यों को पूरा करूंगा।”

कश्मीरी परिवार में जन्में अनुपम खेर ने साल 1982 में फिल्म ‘आगमन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी बेहतरीन फिल्मों सारांश, राम लखन, डैडी, मैंने गांधी को नहीं मारा, लम्हें, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, हम आपके हैं कौन जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं। अनुपम खेर को FTII चेयरमैन बनाए जाने के निर्णय को समाज के सभी वर्गों से सराहना मिल रही है। अभिनेता, पत्रकार, राजनीतिज्ञों से लेकर आम लोगों ने अनुपम खेर को बधाई दी और सरकार के निर्णय की प्रशंसा की। आइये देखते हैं ट्विटर पर आई कुछ ऐसी ही प्रतिक्रियाएं-


Raj Nayak‏Verified account @rajcheerfull
Congratulations dear @AnupamPkher. Truly well deserved. 😊👍

LEAVE A REPLY