Home समाचार तीन मीडिया हाउसेज का आकलन, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मोदी की लहर

तीन मीडिया हाउसेज का आकलन, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मोदी की लहर

1975
SHARE

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मोदी लहर चल रही है। बीजेपी यहां पर बाकी सभी पार्टियों से काफी आगे चल रही है। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये तीन बड़े मीडिया हाउसेस और उनके बड़े पत्रकारों का मानना है। 11 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 72 विधानसभा सीटों पर चुनाव है। लेकिन जिस तरीके से फील्ड में घूमने के बाद पत्रकारों ने अपने-अपने आकलन किए हैं… उससे आप पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जमीनी हकीकत का अंदाजा लगा सकते हैं। खास बात ये है कि इसमें NDTV के राजनीतिक संपादक, CNN NEWS 18 की पत्रकार और LIVE MINT का आकलन शामिल है

सबसे पहले NDTV के राजनीतिक संपादक अखिलेश शर्मा की बात करते हैं। अखिलेश ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिये पश्चिमी उत्तर प्रदेश की स्थिति का आकलन किया है। उन्होंने लिखा है कि “पश्चिमी उत्तर प्रदेश से जो ग्राउंड रिपोर्ट मिली हैं, उसके मुताबिक बीजेपी दूसरे दलों से काफी आगे है। बीजेपी भी अच्छा कर रही है और ठीक ठाक वोट मिलेंगे।” साफ हैNDTV के राजनीतिक संपादक अखिलेश शर्मा यहां पर समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को आइना दिखा रहे हैं और ग्राउंड रिपोर्ट के हवाले से साफ कर रहे हैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाता क्या चाहते हैं।

अब बात करते हैं CNN NEWS 18 की वरिष्ठ पत्रकार मार्या शकील की। मार्या एक जानी मानी पत्रकार हैं। फील्ड में रिपोर्टिंग का ठीक-ठाक अनुभव है। मार्या ने हाल के समय में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाकर ग्राउंड रिपोर्टिंग की है। मार्या ने चुनाव से पहले अपनी निरपेक्ष राय रखी है। मार्या ने अपने ट्वीटर एकाउंट में लिखा है कि “पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यात्रा करने के बाद मुझे लगता है कि आज के दिन में बीजेपी दूसरी पार्टियों के मुकाबले बढ़त बना चुकी है।”

LIVE MINT

तीसरी रिपोर्ट LIVE MINT की करते हैं। लाइव मिंट ने एक स्टोरी प्रकाशित की है। इसका शीर्षक रखा है – Modi’s popularity, OBC support give BJP the edge in western Uttar Pradesh. इस स्टोरी की शुरुआत लाइव मिंट ने एक वोटर की राय से रखी है। गंगोह के 35 वर्षीय राजबीर सिंह बताते हैं, “अगर आप नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि के तौर पर एक खाली कुर्सी भी रख देंगे तो हम लोग उस कुर्सी के लिए ही वोट करेंगे। मोदी सबसे लोकप्रिय नेता हैं। लोगों ने 2014 में मोदी के लिए वोट किया था और वो सपोर्ट अब भी कायम है। उत्तर प्रदेश में बढ़ता अपराध और उसे रोक पाने में नाकामी की वजह से अखिलेश यादव के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ा है।”

साफ है अगर इन तीन मीडिया हाउसेस और इनके पत्रकारों की मानें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी की लहर है। मोदी की लोकप्रियता अब भी सबसे ऊपर है। अखिलेश यादव के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ा है, जबकि मोदी के वादों पर लोगों को पूरा भरोसा है।

LEAVE A REPLY